best buses

Loading

मुंबई. यात्रियों की सुविधा के लिए कोरोना काल से दौड़ रही बेस्ट की बस अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ेगी. राज्य सरकार ने बेस्ट बसों में सभी सीट पर यात्रियों को बैठने की अनुमति दी है. 

बेस्ट की बसों में सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए अभी तक 2 सीट पर एक यात्री  के बैठने और केवल 5 यात्रियों को खड़ा होकर यात्रा करने की अनुमति थी.  राज्य सरकार ने  अनलॉक-5 में लोगों को बड़े पैमाने पर सुविधाएं देने  की शुरुआत की है. इससे पहले महिलाओं को लोकल ट्रेन में पीक आवर छोड़कर आने जाने की छूट दी थी. मुंबई की दूसरी लाइफ लाइन मानी जाने वाली बेस्ट को अब पूरी क्षमता से  यात्रियों को ढ़ोने की अनुमति मिल गई है. राज्य सरकार के इस निर्णय से बेस्ट  में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी  राहत मिलेगी. 

कोरोना काल में भी दौड़ती रही बेस्ट

बेस्ट की बस सेवा कोरोना काल में भी डॉक्टरों, नर्स से लेकर मनपा कर्मचारियों सहित अतिआवश्यक सेवा में शामिल लोगों को ढ़ो रही थी. अनलॉक की शुरुआत होने पर बेस्ट प्रशासन अपनी सेवा में बढ़ोत्तरी करता रहा. कोरोना महामारी फैलने के बाद 22 मार्च से बेस्ट की बस  अत्यावश्यक सेवा  में लगी रही. बेस्ट ने मुंबईकरों को सुविधा देने के लिए एसटी की भी 1000 बसों को चला रही थी. महिलाओं को लोकल में सफर करने की अनुमति मिलने के बाद बेस्ट के 23000 यात्री घट गए. उसे पूरा करने के लिए बेस्ट को पूरी क्षमता से चलाने का निर्णय लिया गया है. पूरी क्षमता के साथ चलाने के निर्णय के पीछे कारण यह भी है कि जल्द ही लोकल ट्रेनें सभी के लिए शुरु की जाने वाली हैं. यात्रियों को आवागमन में परेशानी न हो इसलिए अभी से पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई है.