महाराष्ट्र पुलिस में बड़ा फेरबदल

  • 15 दिन में दूसरी बार 50 से अधिक अधिकारियों का तबादला
  • विनीत अग्रवाल गृह विभाग के प्रधान सचिव बनाए गए
  • बिहार के सिंघम को बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर राज्य की महाविकास आघाड़ी  सरकार ने एक बार फिर पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल की है. पिछले 15 दिनों के अंदर गुरुवार को दूसरी बार 50 से अधिक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया.वाधवान बंधुओं को लॉकडाउन के दौरान महाबलेश्वर घूमने की इजाजत दे कर विवादों में आए अमिताभ गुप्ता को पुणे का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है. बिहार की राजधानी पटना के पुलिस अधीक्षक के रुप में शोहरत बटोरने वाले शिवदीप लांडे को प्रमोशन देकर बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

  सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक पुणे पुलिस आयुक्त के. वेंकटेशम का तबादला अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष अभियान) के रूप में किया गया है. अपर पुलिस महानिदेशक विनीत अग्रवाल की नियुक्ति गृह विभाग के प्रधान सचिव(विशेष)पद पर की गई है. अनूप कुमार सिंह को गृह संरक्षक दल मुंबई के उप महासमदेशक पद पर भेजा गया है. प्रतीक्षारत संदीप विश्नोई को अपर पुलिस महानिदेशक (रेलवे) बनाया गया है. कैसर खालिद एवं प्रशांत बुरडे का तबादला किया गया है, लेकिन उन्हें अभी नई तैनाती नहीं मिली है. नवीन चंद्र रेड्डी को अपर पुलिस आयुक्त नागपुर उत्तर एवं दिलीप झलके को अपर पुलिस आयुक्त नागपुर दक्षिण बनाया गया है. सुनील फुलारी की नियुक्ति अपर पुलिस आयुक्त (अपराध) नागपुर पद पर की गई है.

मुंबई पुलिस के उपायुक्त (एंटी-नारकोटिक्स सेल) शिवदीप लांडे को मुंबई में आतंकवाद निरोधक दस्ते के उप महानिरीक्षक के रूप में पदोन्नत किया गया है. मुंबई आतंकवाद निरोधक दस्ते के उपायुक्त विक्रम देशमाने को ठाणे ग्रामीण का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि मोहित कुमार गर्ग को रत्नागिरी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.सरकार ने 50 से अधिक पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है जिसमें से 41 को तैनाती दी गयी है. जबकि अन्य प्रतीक्षा सूची में हैं. राज्य के 22 जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं.