Bihar IPS quarantine, administration clarifies move, politics also heats up

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह मौत मामले में जांच करने पहुंचे आईपीएस विनय तिवारी को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने तिवारी के हाथ पर क्वारंटाइन  की मुहर भी लगा दी है जिससे संकेत मिलता है कि वह 15 अगस्त तक क्वारंटाइन  में रहेंगे। लेकिन मामले को बिगड़ता देख अब प्रशासन ने सफाई पेश करते हुए बयान जारी किया है। इस बयान में कोरोना गाइडलाइन का हवाला दिया है। 

हवाला देते हुए कहा गया है कि, तिवारी को घरेलू हवाई यात्री के लिए घरेलू संगरोध सहित पूरी प्रक्रिया के बारे में समझाया गया, जो कि राज्य सरकार के नोटिफिकेशन दिनांक 25 मई, 2020 के तहत निर्धारित है। उन्हें राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार होम संगरोध अवधि में छूट के लिए बीएमसी के कंसर्न अधिकारी को आवेदन करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।  

बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस की इन्वेस्टिगेशन टीम को लीड करने रविवार को मुंबई पहुंचे आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को महाराष्ट्र सरकार ने रात करीब 11 बजे मुंबई में क्वारन्टीन कर दिया था। बिहार पुलिस की चार पुलिस अधिकारियों की एक टीम करीब हफ्ते भर पहले से मुंबई में मौजूद है, और लगातार सुशांत मामले की जांच कर रही है। अब आशंकाएं लगाईं जा रहीं हैं, बीएमसी उन चार पुलिस अधिकारियों को भी क्वारंटाइन  कर सकती है।  एसपी विनय तिवारी को क्वारंटाइन  करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार सवालों के घेरे में आ गई है।  सोशल मीडिया पर भी लोग इस मामले को लेकर लगातार ट्वीट कर रहे हैं।  

वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता संजय निरुपम सहित बीजेपी नेता किरीट सोमैय्या ने भी सकरकर के इस कदम की निंदा की है और मामले को लेकर ट्वीट किये हैं।  इस मामले में बिहार के सीएम नितीश कुमार नाराज़गी जताई है।  

एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएस विनय तिवारी ने कहा है कि मुंबई में उनको क्वारंटीन करने से इस केस की जांच प्रभावित हो सकती है। उन्होंने कहा है कि, जो सीनियर्स का आदेश होगा, वो उसे फॉलो करेंगे।