मुंबई में बिहार जीत का जश्न, पार्टी नेताओं ने किया खुशी का इजहार

  • प्रदेश कार्यालय में बांटी गई मिठाइयां

Loading

मुंबई. बिहार में एनडीए की जीत का परचम लहराने के बाद मुंबई सहित महाराष्ट्र राज्य के विभिन्न बीजेपी कार्यालयों में जश्न मनाया गया. मुंबई स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जल्लोष का आयोजन किया गया, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े, विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर सहित अन्य लोग मौजूद थे.

बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की लड़ाई को देखते हुए भाजपा नेता मंगलवार को देर शाम तक जीत को लेकर सशंकित थे. मतगणना की प्रक्रिया खत्म होने के बाद जब पूरी तरह साफ हो गया कि बिहार में एनडीए को बहुत मिल गया है, तब बीजेपी ने जल्लोष का निर्णय लिया. पार्टी की तरफ से निर्देश मिलने के बाद पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जश्न में शामिल हुए. 

कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा

कोरोना महामारी के बावजूद प्रदेश पार्टी मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा हुआ था. पार्टी कार्यकर्ता मोदी-मोदी और ‘एक ही नारा एक ही नाम, जय श्रीराम जय श्रीराम’ का नारा लगा रहे थे. जश्न के बहाने शिवसेना की खिल्ली भी उड़ाई गयी. 

दरेकर ने साधा शिवसेना पर निशाना

विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि दमखम का दावा करने वाली शिवसेना अपने उम्मीदवारों की जमानत तक नहीं बचा पायी. प्रवीण दरेकर ने कहा कि बिहार चुनाव ने यह साबित कर दिया है कि अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा. हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करे. उन्होंने कहा कि भाजपा के सहयोग से नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेगे. भाजपा जो वचन देती है, उसको पूरा करती है. यह संदेश देश के प्रत्येक नागरिकों तक पहुंचा है.

बिहार की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया : विनोद तावड़े 

 भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि सो कर उठने के बाद भाजपा के खिलाफ टीका टिप्पणी करने वालों को बिहार सहित मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात ,मणिपुर, तेलंगाना के उपचुनाव में भाजपा को मिली सफलता से अघात हुआ है. शिवसेना, एनसीपी का सुपड़ा साफ हो गया है. बिहार की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है. कांग्रेस को महज 18-19 सीटों पर संतोष करना पड़ा है. भाजपा के जल्लोष कार्यक्रम में दरेकर, तावड़े के अलावा पूर्व सांसद किरीट सोमैया, विधायक प्रसाद लाड, पूर्व मंत्री राज के पुरोहित, नगरसेवक और पूर्व विधायक अतुल शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. 

वाकोला में भी मनाया गया जीत का जश्न 

  सांताक्रूज के वाकोला में मुंबई भजपा प्रवक्ता अजय सिंह के नेतृत्व में जीत का जश्न मनाया गया. इस अवसर पर मिठाइयां बांटी गयी. मालाड में मुंबई बीजेपी के सचिव ज्ञानमूर्ति शर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. इस अवसर पर नगरसेविका संगीता शर्मा सहित पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. कांदिवली के पोयसर इलाके में नगरसेवक शिव कुमार झा के नेतृत्व में जीत की खुशी का इजहार किया गया.

बिहार की जनता विकास चाहती है

बिहार की जनता ने यह साफ कर दिया है कि वह विकास चाहती है, न कि जंगलराज. मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. नीतीश कुमार पर पूरा विश्वास दिखाया है. इसके लिए मैं बिहार की जनता का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं, उनका अभिवादन करता हूं. बीजेपी ने बिहार में 110 सीटों पर चुनाव लड़ा और जितने सीटें जीती, उसका प्रमाण 67 प्रतिशत है. जो वर्ष 2015 के चुनाव में 34 प्रतिशत था.इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण एजेंडा को और हमारे सभी कठोर परिश्रमी कार्यकर्ताओं को जाता है. मैं टीम बीजेपी बिहार को ढेर सारी बधाई देता हूं. उपचुनावों के परिणामों ने यह साबित किया है कि देश में नरेंद्र मोदी की लहर बरकरार है. -देवेंद्र फडणवीस, विरोधी पक्ष नेता, महाराष्ट्र विधानसभा 

प्रधानमंत्री मोदी के विकास को समर्थन 

बिहार की जनता ने भाजपा और संयुक्त जनता दल को बहुमत दे कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास का समर्थन किया है. बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मध्य प्रदेश,उत्तर प्रदेश,गुजरात ,तेलंगाना सहित अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में जीत के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुशल नेतृत्व में यह सफलता मिली है. बिहार राज्य के चुनाव प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी महाराष्ट्र भाजपा की तरफ से अभिनंदन करता हूं.  -चंद्रकांत पाटील, अध्यक्ष, महाराष्ट्र भाजपा