बाइक गायब करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Loading

  • नाबालिग समेत तीन आरोपी गिरफ्तार
  • 5 बाइक बरामद 

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लोगों की नींद बाइक चोरों ने उड़ा रखी है. चोर पलक झपकते ही घर के आस-पास पार्क की गई लोगों की बाइक गायब कर देते हैं. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में नाबालिग समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 5 चोरी की बाइक बरामद किया है. गिरोह का मास्टर माइंड 19 वर्षीय अली इम्तियाज आंदले होटल मैनेजमेंट का विद्यार्थी है और चोरी की बाइक आधे दामों पर छात्रों को बेचता था.

क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

क्राइम ब्रांच को गुप्त सूचना मिली कि मालाड इलाके में बाइक चोर गिरोह के सदस्य बाइक बेचने के लिए आने वाले हैं. पुलिस उपायुक्त अकबर पठान के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच की युनिट-11 के प्रभारी पुलिस निरीक्षक चिमाजी आढाव की टीम ने उस इलाके में ट्रैप लगाकर दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया. उनसे पूछताछ और जिस एक्टिवा बाइक से आए थे, उसकी छानबीन में पता चला कि एक्टिवा बाइक चोरी की है. वह उसे ही बेचने के लिए आए थे. क्राइम ब्रांच ने उन्हें बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की पहचान अली इम्तियाज आंदले (19), अफजल अकबर खान (19) और 16 वर्षीय नाबालिग के रूप में हुई.

मास्टर माइंड भी हुआ अरेस्ट

 पुलिस की गहन पूछताछ में खुलासा हुआ कि गोरेगांव (पूर्व) के इंडस्ट्रीयल इस्टेट स्थित शांता कंपाउंड में रहने वाला अली होटल मैनेजमेंट का छात्र है और बाइक चोर गिरोह का मास्टर माइंड है. उसने दो साल पहले आरे पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बाइक चोरी को अंजाम दिया था. उसके बाद तो उसने गोरेगांव (प.) के भगतसिंह नगर में रहने वाले अफजल के साथ मिलकर बाइक चोरों का गिरोह ही बना लिया. अली इम्तियाज ने अब तक आरे के अलावा साकीनाका, सहार, एमआईडीसी और डीएन नगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. उसके पास से 5 बाइक बरामद किया गया है. पुलिस को अंदेशा है कि अली के गिरोह ने 5 ही नहीं, बल्कि और अधिक बाइक चोरी कर कम दामों में बेचा है.