bjp
Representative Pic

    Loading

    मुंबई. कांग्रेस (Congress) सहित अन्य सभी विपक्षी पार्टियां जहां राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप में व्यस्त हैं, वहीं भाजपा (BJP) वर्ष 2024 में होने वाले चुनाव (Election) की तैयारी शुरु कर दी है। देश में कोरोना के तीसरी लहर (Third Wave) की संभावनाओं को देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (Party National President)जेपी नड्डा (JP Nadda) ने देश के प्रत्येक गांव एवं मोहल्ले में स्वास्थ्य सेवाएं (Health Services) पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का निर्णय लिया है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत गुरुवार 5 अगस्त से की जा रही है। इसके तहत राज्य में 44 हजार से अधिक स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का लक्ष्य  निर्धारित किया गया है।

    भाजपा स्वास्थ्य प्रकोष्ठ (BJP Health Cell) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजित गोपछडे ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में बताया कि स्वास्थ्य सेवक गांव मोहल्ले में जा कर लोगों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं स्वास्थ्य, स्वच्छता जागृति के काम में अपना योगदान देंगे। डॉ. गोपछडे ने बताया कि गुरुवार को दादर स्थित वसंत स्मृति में अभियान की शुरुआत पार्टी के प्रदेश प्रभारी सी टी रवि, विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, महासचिव  श्रीकांत भारतीय  की मौजूदगी में किया जाएगा। पत्रकार परिषद में भाजपा स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के पदाधिकारी डॉ. उज्वला दहिफले, डॉ. बालासाहेब हरपले, डॉ. गोविंद भताने, डॉ. शाम पोटदुखे मौजूद थे।

    डॉ. गोपछडे ने कहा कि हमारा उद्देश्य सरकार बनाना नहीं है, जनता की सेवा के लिए अहम राजनीति में आये हैं। भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवक गांव-गांव, मोहल्ले-मोहल्ले में जाकर कोरोना के साथ ही स्वास्थ्य, स्वच्छता  के संदर्भ में जनजागरण करेंगे। इसके तहत जिला स्तर पर स्वयंसेवकों की टीम तैयार की जाएगी। कोरोना के प्राथमिक लक्षण दिखने पर मरीजों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी स्वयंसेवक निभाएंगे। प्रत्येक स्वयंसेवक को हेल्थ किट दिया जाएगा। जिसमें ऑक्सीमिटर, थर्मामीटर , रैपिड एंटीजन जांच की सामग्री एवं रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने वाली दवा उपलब्ध रहेगी।  डॉ. गोपछडे ने बताया कि पिछले वर्ष लॉकडाउन में पार्टी की तरफ से  ‘सेवा ही संगठन ‘अभियान चलाया गया था।