मेयर के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन

  • पेडणेकर के इस्तीफे पर अड़े सोमैया
  • प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया

मुंबई. बीजेपी ने सोमवार को महापौर किशोरी पेडणेकर के खिलाफ मनपा मुख्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने किशोरी पेडणेकर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर उनका इस्तीफा मांगा है. सोमैया ने आरोप लगाया कि महापौर ने पद का दुरुपयोग करते हुए एसआरए में गरीबों का घर हड़प लिया है. इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

सोमैया ने पेडणेकर के भ्रष्टाचार की एक-एक फाइल रोज निकाल कर उनकी लगातार घेरेबंदी में जुटे हुए हैं. प्रदर्शन के दौरान कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए पुलिस ने सोमैया को हिरासत में ले लिया और आजाद मैदान पुलिस स्टेशन ले गई. सोमैया के साथ आंदोलन में शामिल नगरसेवक विनोद मिश्रा ने बताया कि पुलिस स्टेशन में एक घंटे बैठाने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया. महापौर ने सोमैया के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए आरोप सिद्ध करने की चुनौती दी है. 

महापौर ने कुल 6 फ्लैट हड़पे 

 किरीट सोमैया ने फिर आरोप लगाया कि  लोअर परेल स्थित एक सोसायटी के फ्लैट और ऑफिस को पेडणेकर ने पने पद का दुरुपयोग करते हुए हड़प लिया है. उन्होंने कहा कि इस सोसायटी में महापौर ने कुल 6 फ्लैट हड़पे हैं, जो एसआरए योजना के तहत गरीबों को मिले थे. इसके लिए उन्होंने नकली कागजात बनवा कर फ्लैट हड़पने में इस्तेमाल किया है. सोमैया ने मेयर के खिलाफ फोर्जरी का केस दर्ज कराने पर अड़े हुए हैं. 

कोई कार्रवाई नहीं हो रही 

उन्होंने कहा कि सबूतों के साथ उन्होंने मेयर के खिलाफ राज्य सरकार, एसआरए एवं बीएमसी को पत्र भेज कर लिखित शिकायत दी है, लेकिन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. सोमैया ने कहा कि वे मंगलवार को मेयर के खिलाफ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाएंगे. सोमैया ने कहा कि पेडणेकर ने लोअर परेल के गोमाता जनता सोसायटी में  कार्यालय के लिए था, जिसमें अब उनके बेटे की कंपनी किश का कार्यालय है. इसी कर्यालय के पते पर कई कंपनियों का रजिस्ट्रेशन कराया गया है.  सोमैया बीजेपी नगरसेवकों के साथ बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को पेडणेकर के खिलाफ कार्रवाई के लिए सबूत देने जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने गेट पर ही रोक कर हिरासत में ले लिया. इसके बाद सोमैया समर्थकों के साथ वहीं धरने पर बैठ गए. 

सोमैया हवा में आरोप लगाते हैं :पेडणेकर

सोमैया के आरोपों को खारिज करते हुए पेडणेकर ने कहा कि इस तरह के आरोप लगाने की उनकी पुरानी आदत है. सोमैया हवा में आरोप लगाते हैं यह सभी जानते हैं. यदि उनके पास सबूत है तो सिद्ध करें.