mumbai BJP office
मुंबई बीजेपी कार्यालय

Loading

  • बैंकों के सामने दिया जाएगा धरना

मुंबई. बीजेपी ने महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार को हर तरफ से घेरने की कोशिश शुरु कर दी है. दूध की कीमत बढ़ाने और अनुदान को लेकर आंदोलन के बाद अब सोमवार से किसानों को फसल कर्ज के लिए आंदोलन की घोषणा की गई है. किसान मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री डॉ. अनिल बोंडे के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता किसानों को कर्ज दिलाने के लिए बैंकों के समक्ष धरना आंदोलन करेंगे.

किसानों को परेशान किया जा रहा 

 बीजेपी नेता और पूर्व कृषि मंत्री डॉ. अनिल बोंडे ने कहा है कि खरीफ की फसल के लिए आधा समय निकल गया है उसके बावजूद जिला सहकारी बैंक और राष्ट्रीय बैंक किसानों को कर्ज देने में हीलाहवाली कर रही हैं. अनावश्यक कागज पत्रों की मांग कर किसानों को परेशान किया जा रहा है.किसानों को कर्ज मिल सके इसके लिए 10 अगस्त सोमवार से बीजेपी के कार्यकर्ता प्रत्येक बैंक में जाकर किसानों को लाभ दिलाने के लिए उनकी सहायता करेंगे.कर्ज माफी का ब्याज हड़प नहीं पाएं इसके लिए धरना दिया जाएगा.

किसानों को खरीफ का कर्ज नहीं मिल रहा 

 डॉ. बोंडे ने कहा है कि राज्य सरकार ने कर्जमाफी की घोषणा की है, लेकिन उसे क्रियान्वित करने में उदासीनता बरती जा रही है. जिसकी वजह से किसानों को खरीफ का कर्ज नहीं मिल रहा है. जिन किसानों का कर्ज माफ हो गया है उनके लिए जिलाधिकारी के आदेश के तहत फसल कर्ज के लिए केवल 7/12, 8 ‘अ’ व आधार कार्ड की आवश्यकता है.लेकिन कर्ज माफी की सूची देखने के बावजूद बैंक ब्याज भरने के लिए दबाव बना रहे हैं.