Balasaheb Thorat

Loading

मुंबई. जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ़्ती के साथ सरकार बनाने वाली बीजेपी से हमें देशभक्ति सीखनी की जरुरत नहीं है. बीजेपी पर यह जोरदार हमला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने किया है. उन्होंने कहा कि जनता को धोखा देना और गुमराह करना बीजेपी नेताओं की पुरानी आदत है. 

थोरात ने कहा कि इस बारे में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लोगों ने बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया, लेकिन नेताओं की झूठ बोलने की आदत नहीं गई है. 

कांग्रेस गुपकर घोषणा में शामिल नहीं

थोरात ने कहा कि देवेंद्र ने कहा है कि कांग्रेस गुपकर घोषणा में शामिल है, जबकि यह पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि गुपकर घोषणा से कांग्रेस पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. थोरात ने कहा कि बिना जानकारी के देवेंद्र को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक स्वयंसेवक फडणवीस, जिन्होंने 52 साल तक अपने मुख्यालय में तिरंगा नहीं फहराया. अब महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे के खिलाफ दिए गए बयान पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. साल 2017 में उसी महबूबा ने तिरंगे के खिलाफ बयान दिया था. उस समय बीजेपी ने इसका विरोध नहीं किया था क्योंकि वे सत्ता में शामिल थे.