BMC collects Rs 30.96 crore for not wearing masks, know the whole matter

Loading

मुंबई. मुंबई महानगरपालिका (Mumbai Municipal Corporation) की ओर से स्कूली बच्चों के लिए मास्क (Masks)  खरीदने के लिए जारी निविदाएं स्थगित कर दी गई हैं।  वर्तमान में स्कूल (School) शुरू (Starts) करने का कोई निर्णय (Decision) नहीं है। स्कूल शुरू होने की संभावना के कारण विद्यार्थियों के लिए मास्क खरीदने के लिए बीएमसी (BMC) ने 9 करोड़ रुपए फंड  का प्रावधान किया है, प्रशासन ने शिक्षा समिति को सूचित किया कि मास्क खरीदने की निविदा पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। 

बीएमसी (BMC) के संयुक्त आयुक्त आशुतोष सलिल ने कहा कि किसी भी कंपनी का चयन नहीं किया गया है और न ही उसे कार्यादेश दिया गया है।

अगले दो साल के लिए 75 लाख मास्क खरीदने वाले थे

शिक्षा समिति की बैठक में भाजपा पार्षद पंकज यादव ने आपत्ति जताते हुए प्रशासन से स्कूलों में मास्क खरीदने के बारे में सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बीएमसी के स्कूल शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन प्रशासन अगले 2 वर्षों के लिए 75 लाख मास्क खरीद रहा है। इस पर करीब 20 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह पूछने पर कि प्रशासन छात्रों के लिए 20 करोड़ रुपए के मास्क खरीदने की जल्दी में क्यों है, जब स्कूल शुरू करने के लिए कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। यादव ने मास्क खरीदने की स्थिति पेश करने की मांग की। समिति के एक सदस्य प्रदीप करपे ने कहा कि राज्य सरकार ने घोषणा की है कि 27 जनवरी से स्कूल शुरू होंगे। शिक्षा समिति को इस संबंध में बीएमसी की तैयारियों  के बारे में सूचित करना आवश्यक है।

कितने शिक्षकों का टीकाकरण होगा?

समिति के सदस्यों ने मांग किया कि शिक्षा समिति को स्कूल शुरू होने के बाद कितने शिक्षकों का टीकाकरण किया जाएगा उसकी संख्या के बारे में विस्तार से जानकारी दी जानी चाहिए।  इसके अलावा, क्या स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

फिलहाल मास्क खरीदने की निविदा स्थगित की गई है। जब स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाएगा उसके बाद निविदा पर दुबारा से विचार किया जाएगा।

-आशुतोष सलिल, संयुक्त, आयुक्त बीएमसी