मुंबई से बॉलीवुड नहीं होगा शिफ्ट

  • उद्धव को मिला बॉलीवुड का साथ
  • निर्माताओं की संस्था इम्पा का समर्थन
  • मुंबई फिल्म उद्योग का दिल और आत्मा

मुंबई. फिल्म निर्माताओं की संस्था इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिख कर उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है। संस्था ने कहा है कि फिल्म उद्योग मुंबई शहर में बना रहेगा।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर मुंबई में बॉलीवुड से जुड़े लोगों के साथ बैठक की थी। एसोसिएशन ने लिखा है कि मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का दिल है और कोई भी इसे कहीं भी नहीं ले जा सकता है। इम्पा ने सीएम ठाकरे से कहा है कि हम आपको आश्वासन दे सकते हैं कि हम अपना मूल स्थान कभी स्थानांतरित नहीं करेंगे।

मुंबई फिल्म उद्योग का दिल और आत्मा है। सीएम योगी की मुंबई यात्रा से पहले इस तरह के आरोप लग रहे थे कि वे मुंबई की फिल्म उद्योग को यूपी में में शिफ्ट करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने साफ़ तौर से कहा कि फिल्म उद्योग को कोई पर्स नहीं है। जिसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। योगी ने कहा कि अब फिल्म सिटी डेवलप करने को लेकर उद्योग में खुली प्रतिस्पर्धा है। ऐसे में हम यूपी में फिल्म शूटिंग करने वाले निर्माताओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने के लिए एक वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाने की योजना बना रहे हैं। हालांकि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में शामिल शिवसेना, कांग्रेस व राकां ने सीएम योगी की इस योजना को लेकर उन पर चौतरफा हमला किया था।