COVID HELP BEDS

    Loading

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Corona) से चल रही लड़ाई में अब बिल्डरों (Builders) ने भी एक कदम आगे बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने कोविड संकट में बैठ चुके इस सेक्टर को प्रीमियम में 60% छूट देकर सहायता की थी। अब सरकार के साथ सहयोग करने के लिए रियल एस्टेट (Real Estate) क्षेत्र के 1800 से अधिक डेवलपर सदस्यों वाले अग्रणी संगठन क्रेडाई एमसीएचआई ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में कोविड-19 की दूसरी लहर से लड़ने के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। संगठन ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए अपनी तरफ से आवश्यक मेडिकल एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई है। 

     इसके अलावा, निर्माण श्रमिकों के लिए टीकाकरण अभियान चलाने और कंस्ट्रक्शन साइट्स पर सख्त सुरक्षा नियमों का पालन करने जैसे कदम भी उठाए गए हैं। क्रेडाई एमसीएचआई के डेवलपर सदस्यों ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका की मदद करने के लिए अपनी कुछ चुनिंदा व्यावसायिक संपत्तियों को कोविड सेंटर्स में तब्दील कर दिया है।  

    रुस्तमजी इंटरनेशनल स्कूल दहिसर में 150 कोविड बेड की मदद की

    कोविड-19 की दूसरी लहर के अत्यधिक गंभीर प्रभाव को देखते हुए रुस्तमजी ने रुस्तमजी इंटरनेशनल स्कूल दहिसर में 150 कोविड बेड की मदद की है। अजमेरा ग्रुप ने अंधेरी पूर्व टाइम्स स्क्वायर कमर्शियल कांप्लेक्स में 60 कोविड बेड की सहायता की है। श्री नमन ग्रुप ने खुद से आगे बढ़कर नेहरु साइंस सेंटर में 120 बेड के अलावा आतिरिक्त संसाधन मुहैया कराए हैं। यह मदद एक ऐसे वक्त में पेश की गई है जब पूरे मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र को अतिरिक्त कोविड-19 सेंटर और बिस्तरों की बहुत ही ज्यादा आवश्यकता है।   

    कोविड-19 की दूसरी लहर बहुत खतरनाक है। इसके मरीज़ असाधारण संख्या में देखने मिल रहे हैं। इस कारण मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र की सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं पर बोझ काफी अधिक बढ़ गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एमसीएचआई के अग्रणी डेवलपर्स ने बीएमसी से हाथ मिलाकर इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार का साथ देने का फैसला किया है। अब तक हमने लगभग 330 बिस्तरों के लिए स्थान और सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। हमें यह उम्मीद है कि जल्द ही अधिक से अधिक डेवलपर सदस्य इस लड़ाई में हमारे साथ जुड़ेंगे।

    -दीपक गरोडिया, अध्यक्ष, क्रेडाई, एमसीएचआई