सीए को भी लोकल यात्रा की मिले अनुमति

मुंबई. चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति मिलनी चाहिए. इस तरह की मांग वसई ब्रांच  आफ डब्ल्यूआईआरसी ऑफ आईसीएआई के वाइस चेयरमैन अभिषेक तिवारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र के जरिए की है. 

उन्होंने पत्र में लिखा है कि देश की अर्थव्यवस्था में चार्टर्ड अकाउंटेंट का भी बहुत बड़ा योगदान है. देश में लॉकडाउन के बाद सितंबर महीने से सभी तरह के कंप्लायंस का दबाव है, जैसे जीएसटी रिटर्न्स फाइल, एडवांस इनकम टैक्स पेमेंट, जीएसटी ऑडिट, इनकम टैक्स रिटर्न्स फाइल और टैक्स ऑडिट की नियत तारीख है. 

समय की हो रही बर्बादी 

आज ये सभी तरह की टैक्स पेमेंट और ऑडिट का भार सिर्फ चार्टर्ड अकाउंटेंट पर है, जो कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों के लिए बहुत बड़ा आय का साधन है. चार्टर्ड अकाउंटेंट दिन रात मेहनत करके निर्धारित तारीख पर टैक्स का भुगतान करते हैं जो कि भारतीय अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर ला रहे हैं. आज सड़क मार्ग से वसई-विरार, मीरा- भायंदर से चर्चगेट जाने में कम से कम 4 घंटे लगते हैं और वापस आने में भी 4 घंटे लगते हैं. इससे समय की बर्बादी है. ऐसी स्थिति में देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए और निर्धारित समय पर ऑडिट करने, टैक्स पेमेंट करने और इनकम टैक्स रिटर्न्स फाइल करने के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी ट्रेन में यात्रा की अनुमति दी जाए.