अभिनेता सैफ अली खान के खिलाफ जौनपुर में मामला दायर

मुंबई. फिल्म अभिनेता सैफ अली खान (Film actor Saif Ali Khan), निर्देशक ओम रावत के खिलाफ फिल्म ‘आदि पुरुष’ को लेकर स्थानीय दीवानी अदालत में एक वाद दायर हुआ है। अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने प्रभारी एसीजेएम पंचम की अदालत में दायर वाद में कहा है कि फिल्म ‘आदि पुरुष’ के संबंध में अभिनेता ने एक साक्षात्कार के दौरान कुछ बातें कहीं हैं, जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। 

अदालत ने वाद दर्ज कर सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की तारीख तय की है। दीवानी अदालत के वकील हिमांशु श्रीवास्तव ने वकील उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से दी गई अर्जी में कहा है कि वह हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखते हैं और बचपन से पवित्र हिंदू ग्रंथों के माध्यम से जानते और मानते आए हैं कि भगवान श्रीराम को अच्छाई और रावण को बुराई का प्रतीक माना गया है। भगवान राम पर बन रही फिल्म ‘आदि पुरुष’ में खान ने रावण की भूमिका निभाई है। 

अभिनेता ने फिल्म के प्रचार के लिए छह दिसंबर को दिए गए एक साक्षात्कार में रावण को एक दयालु व्यक्ति बताया। उन्होंने कथित रूप से राम के विरुद्ध किए गए युद्ध को और सीता के अपहरण को भी जायज ठहराया। वादी ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग अदालत से की है।