Corona Vaccine Updates: Pharmacist sentenced to three years for destroying vaccines in America
Representative Image

    मुंबई. घर के नजदीक और मुंबई (Mumbai) में बड़ी सोसायटियों (Societies) में कोरोना वैक्सीन सेंटर (Corona Vaccine Center) की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए  बीएमसी (BMC) ने केंद्र सरकार (Central Government) से मंजूरी मांगी थी जिसे केंद्र ने अस्वीकार (Reject) कर दिया है। केंद्र ने मनपा की मांग को यह कहकर ठुकरा दिया की अभी तक ऐसा कोई नियम नहीं बनाया गया है। केंद्र ने यह जरूर कहा है कि आने वाले दिनों में हर 2 किमी की दूरी पर एक वैक्सीन सेंटर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। केंद्र के इस निर्णय से बीएमसी ने भी सोसायटियों में टीका देने की सुविधा देने से इंकार किया है।

    केंद्र का कहना है कि टीका लेने वालों की आधा घंटे तक निगरानी करनी होती है यह सुविधा सोसायटी में नहीं उपलब्ध हो पाएगी। मुंबई में इस समय मनपा के अस्पताल और सरकारी अस्पताल सहित निजी अस्पतालों को मिलाकर 100 जगहों पर कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है। मनपा ने 58 और निजी अस्पतालों को वैक्सीन देने के लिए केंद्र से अनुमति मांगी है। जिस पर अभी अनुमति नहीं मिल सकी है। 

    दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को होती है परेशानी

    मनपा ने 20-22 दिन पहले मुंबई की बड़ी सोसायटियो में भी वैक्सीन का कैम्प लगाकर लोगों को टीका देने की अनुमति मांगी थी  जिसमें कहा गया था कि निजी अस्पतालों की सहायता से  सोसायटियों में कोरोना वैक्सीन देने की अनुमति दी जाए। मनपा ने कहा था कि दिव्यांग वरिष्ठ नागरिकों को केंद्र में आने की परेशानी होती है। जिसके चलते सोसायटी में टीकाकरण की अनुमति दी जाए, लेकिन  केंद्र ने मनपा की इस मांग को ठुकरा दिया।