एसआरए योजनाओं में मदद करेगी केंद्र सरकार : हरदीप पूरी

  • अशोक मोहनानी नरेडको वेस्ट के नए अध्यक्ष
  • 'चेंज ऑफ गार्ड' समारोह संपन्न

Loading

मुंबई. मुंबई सहित पूरे राज्य में होने वाली एसआरए योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केंद्र सरकार मदद करेगी. ऐसा आश्वासन केंद्रीय आवास व शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने की. नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नरेडको) वेस्ट के ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी बोल रहे थे. इस अवसर पर नरेडको वेस्ट के अध्यक्ष के रूप में जाने माने विकासक अशोक मोहनानी का चुनाव किया गया.

निवर्तमान अध्यक्ष राजन बन्देलकर से अशोक मोहनानी ने नए अध्यक्ष पदभार ग्रहण किया. इस समारोह में वर्चुअल रूप से जुड़े केंद्रीय शहरी आवास मंत्री हरदीप पुरी, महाराष्ट्र के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड, नरेडको के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. निरंजन हीरानंदानी, राजीव तलवार आदि अतिथियों ने अशोक मोहनानी का स्वागत किया. इस दौरान निवर्तमान अध्यक्ष राजन बन्देलकर के कार्यकाल में हुए 

हाउसिंग फ़ॉर ऑल डॉट कॉम सहित अनेक कार्यों की प्रशंसा की गई. राज्य के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने भी एसआरए योजनाओं में सहयोग की मांग केंद्र सरकार व नरेडको से की. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने मदद का आश्वासन देते हुए प्रस्ताव भेजने को कहा. ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह में  राजेन्द्र पाटे को  पुणे चैप्टर का अध्यक्ष चुना गया. कार्यक्रम में अतिथि व नरेडको के अध्यक्ष डॉ. निरंजन हीरानंदानी ने नरेडको पश्चिमी क्षेत्र के नए अध्यक्ष अशोक मोहनानी का स्वागत करते हुए कहा कि रियल एस्टेट क्षेत्र में तीन दशक से ज्यादा का अनुभव रखने वाले एकता समूह के अध्यक्ष मोहनानी का अमूल्य मार्गदर्शन चुनौतियों को हल करने और पश्चिमी क्षेत्र में क्षेत्र की वृद्धि के लिए नवीन विचारों को लाने में मदद करेगा. अफोर्डेबल हाउसिंग के क्षेत्र में नरेडको की कई सकारात्मक पहल पर चर्चा की गई.

जीरो स्टैम्प ड्यूटी अभियान

नरेडको ने हाउसिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के साथ ग्राहकों व सरकार को भी मदद करने के लिए जीरो स्टैम्प ड्यूटी अभियान  चलाया है. इससे ग्राहकों के फायदे के साथ साथ राज्य सरकार की भी आय बढ़ी है. नरेडको वेस्ट के अध्यक्ष अशोक मोहनानी ने कहा कि इस अभियान का ज्यादा से ज्यादा फायदा घर खरीदारों को लेना चाहिए. नरेडको वेस्ट के शून्य स्टांप शुल्क योजना से अक्टूबर में महाराष्ट्र सरकार के स्टैंप ड्यूटी कलेक्शन को 800 करोड़ रुपये से 2,000 करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया है. नए अध्यक्ष अशोक मोहनानी ने कहा कि होमबायर्स के हितों की रक्षा हमारा पहला कर्तव्य होगा.