मध्य रेल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

– योग एक स्वस्थ्य जीवनशैली : जीएम मित्तल

मुंबई. मध्य रेल पर 6 वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया.मध्य रेल के महाप्रबंधक संजीव मित्तल,  रैली मित्तल ने परिवार समेत अपने घर पर योग किया.उन्होंने रेलकर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग से तनाव दूर होता है और अभ्यास करने से प्रतिरक्षा व क्षमता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. यह जीने का एक तरीका है,जिसका उद्देश्य जीवन शैली एक स्वस्थ शरीर में एक स्वस्थ दिमाग ’है.इस वर्ष के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का विषय “Yoga at Home & Yoga with family” है. पूरा राष्ट्र कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ रहा है.

कोविड-19 की श्रृंखला को तोड़ने के लिए रेलवे ने सोशल डिस्टेसिंग को बनाए रखने के लिए सभी संभव कदम उठाए हैं.जीएम ने कहा कि योग का अभ्यास हमें फिट रहने और स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में मदद करेगा.मुख्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी अपने निवास पर योग का अभ्यास कर दिन की शुरुआत की.मुंबई मंडल के डीआरएम शलभ गोयल ने अन्य अधिकारियों के साथ शिवानी सचदेवा, फैकल्टी, आर्ट ऑफ़ लिविंग और उनकी टीम द्वारा आयोजित ऑनलाइन योग सत्र में भाग लिया.

नागपुर के डीआरएम सोमेश कुमार, मोनिका ने अपने घर पर योगाभ्यास किया.भुसावल मंडल के डीआरएम विवेक गुप्ता ने अधिकारियों और परिवारों के साथ रेलवे योग शिक्षकों द्वारा आयोजित और वर्चुअल योग सत्र के माध्यम योगाभ्यास किया.सोलापुर मंडल के डीआरएम शैलेश गुप्ता और प्रतिभा गुप्ता ने अपने घर पर योगाभ्यास किया.पुणे मंडल की डीआरएम रेणु शर्मा ने अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक ने अपने-अपने घरों में योग का अभ्यास किया.रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों, बैरकों और व्यक्तिगत रूप से उनके निवास पर योग दिवस मनाया.मध्य रेल के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगाभ्यास किया.