मुलुंड में वृद्ध महिला से ठगी, आरोपी कुर्ला से गिरफ्तार

मुंबई. मुलुंड में वृद्ध महिला से पुलिस होने का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है. मुलुंड पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपी मनवर उर्फ अनवर अब्दुल हमीद शेख (45) को कुर्ला से गिरफ्तार किया है. 

पुलिस की आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में उसके खिलाफ वृद्ध महिलाओं को झांसा देकर धोखाधड़ी करने का 30 से 40 मामले दर्ज हैं.

सीसीटीवी से मिला सुराग

मुलुंड में रहने वाली वृद्ध महिला से पुलिस का झांसा देकर एक शख्स ने उसके सोने की चेन और अंगुठी लेकर फरार हो गया. महिला ने मुलुंड पुलिस स्टेशन में शिकायत की. परिमंडल-7 के पुलिस उपायुक्त प्रशांत कदम और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवि सरदेसाई के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन कदम और उप निरीक्षक नांगरे ने मामले के जांच शुरू की. पुलिस ने घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी को खंगाला. इस दौरान उसे सीसीटीवी में एक संदिग्ध आरोपी दिखायी दिया.

40 आपराधिक मामले दर्ज

पुलिस उसकी गहन छानबीन की, तो पता चला कि संदिग्ध आरोपी कुर्ला (पूर्व) नेहरू नगर स्थित नूर मस्जित के पास उमरवाड़ी में रहता है. पुलिस की टीम ने छापेमारी कर संदिग्ध आरोपी को पकड़ा. उसकी पहचान मनवर उर्फ अनवर अब्दुल हमीद शेख के रूप में हुई. उसने अपना जुर्म कबूल किया. पुलिस ने जब मनवर के आपराधिक रिकार्ड को खंगाला, तो खुलासा हुआ कि उस पर 30 से 40 आपराधिक मामले मुंबई, नवीमुंबई और ठाणे में दर्ज हैं.