महाराष्ट्र-गुजरात बॉर्डर पर कोरोना रिपोर्ट की चेकिंग शुरू

Loading

पालघर. मुंबई से सटे पालघर जिला के गुजरात बॉर्डर पर दूसरे राज्यो से आने वालों का  कोरोना (RTPCR) रिपोर्ट की चेकिंग और थर्मल स्कैनिंग बुधवार से शुरू हो गईं है.

कोरोनो के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी किया था कि बाहर राज्य से महाराष्ट्र व मुंबई में आने वालों को अब अपना कोरोना निगेटिव (RTPCR ) रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा, तभी राज्य में आने की अनुमति मिलेगी. सरकार के इस आदेश का पालन शुरू हो गया है.

बुधवार को पालघर जिला के तालसरी में RTO चेक पोस्ट के पास गुजरात की तरफ से आने वालों का रिपोर्ट चेक करने के बाद ही महाराष्ट्र में आने दिया गया. साथ ही दहानू रेलवे स्टेशन पर भी दहानू नगरपरिषद द्वारा आने वाले यात्रियों का कोरोना   (आरटीपीसीआर) रिपोर्ट चेक किया गया. वहीं इसे लेकर दहानू के नगराध्यक्ष भरत राजपूत का कहना है कि दहानू नगर परिषद कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह से सतर्क है और गुजरात व राज्य के बाहर से आने वालों का हमर पूरी तरह थर्मल स्कैनिंग कर रहे हैं. चेकिंग के दौरान अगर कोई पाजिटिव मरीज मिलता है तो इलाज के लिए उसे भर्ती करने की भी व्यवस्था भी की गई है.

पालघर बोईसर रेलवे स्टेशन पर प्रशासन दिखा उदासीन

एक तरफ जहां पालघर जिला  के कुछ क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के फैलने के रोकथाम के स्थानिक प्रशासन चुस्त दुरुस्त नजर आया वही पालघर, बोईसर रेलवे स्टेशन पर केवल कागजो पर ही कोरोना चेक किया गया.