मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लांच किया महाजॉब्स पोर्टल

Loading

मुंबई. कोरोना संकट के बीच लोगों को रोजगार दिलाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाजॉब्स पोर्टल लांच किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस तरह कोरोना से लड़ने के लिए महाराष्ट्र ने देश के सबसे बड़े प्लाज्मा सेंटर को शुरू किया है, उसी तरह नौकरी दिलाने के लिए भी सरकार ने सबसे बड़े महाजॉब्स पोर्टल को शुरू किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र ने हमेशा ही देश को दिशा एवं विशाल स्वरूप में काम करके दिखाया है.

भूमिपुत्रों को नौकरी देने की पहल

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से भूमिपुत्रों को पारदर्शक रूप से रोजगार तथा नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने राज्य के युवाओं के लिए मोबाइल पर “महाजॉब्स” नाम के  एप को उपलब्ध कराने की सूचना उद्योग विभाग को दी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यह पोर्टल बेरोजगार लोगों का पंजीकरण करने वाला नहीं बल्कि उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने वाला पोर्टल बनना चाहिए. 

नौकरी से न निकालें कंपनी मालिक

उन्होंने एक बार फिर कंपनी के मालिकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने संस्थान से लोगों को नौकरी से नहीं निकालेंं. इस पोर्टल के जरिए  नौकरी हासिल करने के लिए http://mahajobs.maharashtra.gov.in वेबसाइट पर  लॉग इन किया जा सकता है. इस मौके पर उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, कामगार मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल, कौशल्य विकास मंत्री नवाब मलिक और उद्योग राज्यमंत्री आदिती तटकरे समेत कई अधिकारी मौजूद थे.