Chief Minister Uddhav Thackeray resigns as Chief Minister, Rane accuses him of supporting Sachin Vaze

    मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा सांसद नारायण राणे (BJP MP Narayan Rane) का मानना है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य को संभालने में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) सक्षम नहीं हैं। राज्य की कानून व्यवस्था फेल हो गयी है। पुलिस (Police) के काम में हस्तक्षेप किया जा रहा है। जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे को नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Resignation) दे देना चाहिए। 

    नारायण राणे ने आरोप लगाया कि सचिन वझे को शिवसेना एवं मुख्यमंत्री का पूरा समर्थन मिला हुआ था। इस मामले में पर्याप्त सबूत होने की वजह से पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) का तबादला किया गया है, लेकिन कमिश्नर का तबादला करने से किसी तरह का फायदा होने वाला नहीं है।  

    क्या एक ही पुलिस है? 

    पूर्व मुख्यमंत्री राणे ने कहा है कि कोरोना का संकट बता कर तीन पुलिस अधिकारियों को वापस लिया गया था। उसी के तहत स्पेशल क्राइम ब्रांच में पोस्टिंग दी गयी। दिशा सालियन से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक सभी की हत्या हुई। सभी में सचिन वझे को शामिल किया गया। राणे ने सवाल उठाया कि क्या एक ही पुलिस है? हमारे पुलिस विभाग पर किसी तरह का आरोप नहीं है।