भय दिखा कर यूपी में निवेश की चालाक चाल

  • कांग्रेस नेता सावंत बोले, सरकार को सजग रहने की जरुरत
  • यूपी के सीएम की मुंबई यात्रा से पहले विवाद

मुंबई. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया है कि बीजेपी की केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का भय दिखा कर महाराष्ट्र के निवेश को दूसरे राज्यों में खींचना चाहती है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार को सजग रहने की जरुरत है.

 

उन्होंने यह बात यूपी के सीएम अजय कुमार बिष्ट यानि योगी आदित्यनाथ की 2 दिसंबर को प्रस्तावित मुंबई यात्रा को लेकर कही है, जिसके तहत वे बॉलीवुड के अलावा उद्योग जगत के लोगों से मिल कर निवेश के लिए उन्हें अपने राज्य में आमंत्रित करना चाहते हैं. सावंत ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी की मदद से महाराष्ट्र में उद्यमियों और बॉलीवुड के बीच भय का माहौल बनाने साजिश रची गई है. 

यूपी में फिल्म सिटी बनाने की साजिश रची जा रही 

उन्होंने आरोप लगाया कि एक्टर सुशांत सिंह मामले में एनसीबी के माध्यम से बॉलीवुड को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. साल 2014 के बाद से ही एक सुनियोजित योजना के तहत महाराष्ट्र से गुजरात समेत अन्य राज्यों में उद्योगों को शिफ्ट किए जाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं. अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र को इसी तरह की साजिश के तहत गुजरात ले जाया गया था. अब बॉलीवुड को नीचा दिखाने के बाद यूपी में फिल्म सिटी बनाने की साजिश रची जा रही है. इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी यूपी के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा था कि बॉलीवुड को दूसरी जगह शिफ्ट के मंसूबे में वे कामयाब नहीं होंगे.