Metro Trial Run

    मुंबई. बहुप्रतीक्षित मुंबई मेट्रो 2 ए एवं 7 (Mumbai Metro 2A & 7) के ट्रायल रन (Trial Run) की शुरुआत आखिरकार सोमवार को हो गई।  सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने आकुर्ली मेट्रो स्टेशन पर हरी झंडी दिखा कर 20 किमी के इस ट्रायल रन का शुभारंभ किया।  इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले, नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे, राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात, कैबिनेट मंत्री नवाब मालिक, सुभाष देसाई,पालकमंत्री आदित्य ठाकरे,अशलम शेख, महापौर किशोरी पेडनेकर,सांसद राहुल शेवाले, एमएमआरडीए आयुक्त आर. ए. राजीव व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

    मेट्रो ट्रायल ट्रेन को हरी दिखाने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी मुंबई में विकास कार्य ठप नहीं हुए और इस शहर के भविष्य को  गतिमान बनाए रखने के लिए मेट्रो सहित अन्य परियोजनाओं पर काम अधिक तेजी से चलते  रहेंगे।  सीएम ने एमएमआरडीए आयुक्त आर. ए.  राजीव एवं उनकी टीम की प्रशंसा करते मेट्रो के कार्य को असाधारण बताया।  

    कोरोना को लेकर चेताया

    मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर चेताते हुए कहा कि खतरा अभी भी टला नहीं है, इसलिए सावधानी बरतनी होगी।  मुंबई में इस समय भी बढ़ती ट्रैफिक पर चिंता व्यक्त करते हुए सीएम ने कहा कि प्रतिबंध को कड़ा करना पड़ेगा। 

    उपमुख्यमंत्री का केंद्र पर हमला

    कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले की उपस्थिति में उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि चक्रवात से महाराष्ट्र का भी काफी नुकसान हुआ, परंतु पीएम मोदी गुजरात जाकर तत्काल 1 हजार करोड़ की मदद करते हैं,परंतु महाराष्ट्र को कोई मदद नहीं मिलती।  डीसीएम अजीत पवार ने कहा कि कोरोना संकट में राज्य की आय कम हुई, परंतु विकास कार्य रूकने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल 100 रुपए के ऊपर पहुंच गया है, इसकी कीमतें कम करने के लिए केंद्र को पहल करनी होगी।