Corona: Black marketing of injections again

Loading

मुंबई: कोरोना काल में डिमांड में आयीं दवाइयां और इंजेक्शन की मुंबई और आसपास के इलाकों में लगतार कालाबाज़ारी के मामले सामने आ रहे हैं। ताज़ा मामला मुंबई के बांद्रा वेस्ट से सामने आया है जहां मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 9 ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार ये शख्स “टोसीलिज़ुमाब एक्टेम्रा 400 मिलीग्राम इंजेक्शन” करीब तीन गुना आधिक्य दाम में बेच रहा था। 

पुलिस के मुताबिक, क्राइम ब्रांच यूनिट 9 के वरिष्ठ पुलिस निरक्षक महेश देसाई को जानकारी मिली थी की ये शख्स टोसीलिज़ुमाब एक्टेम्रा 400 मिलीग्राम इंजेक्शन 1 रुपए तक में ज़रूरत मंद लोगो को बेच रहा है जिसके बाद महेश देसाई ने एक टीम गठित की और शख्स को बांद्रा वेस्ट के रेक्लेमेशन इलाके से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान 30 वर्षीय आज़म खान हुई है और इसके पास से पुलिस ने 15 इंजेक्शन के बॉक्स बरामद किए हैं जिनकी कुल कीमत करीब 15 लाख रुपये मानी जा रही है।  

पुलिस ने बताया, पूछताछ में पता चला है कि, इन इंजेक्शन की कोई भी प्रिस्क्रिप्शन या फिर दस्तावेज़ आज़म के पास नहीं मौजूद थे, जांच में पुलिस को ये भी पता चला है कि मुंबई में ये इंजेक्शन नई दिल्ली से भेजे गए थे। इन इंजेक्शनों का इस्तेमाल दरअसल ऑक्सीजन के स्तर में कमी आने के बाद उपचार के लिए दिया जाता है। पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है। इससे पहले ठाणे और मुंबई में भी इसी की दवाइयों और इंजेक्शन की कालाबाज़ारी के मामले सामने आए हैं।