Railway

  • संचालन पर लग सकता है ब्रेक

मुंबई. दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब मुंबई-दिल्ली रुट पर ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ता दिख रहा है. दिल्ली में अचानक फिर से कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली-मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेनों को रद्द किए जाने की चर्चा शुरू हो गई. हालांकि शुक्रवार को रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर स्पष्ट किया कि दिल्ली मुंबई सेक्टर में चलने वाली कोई ट्रेन रद्द नहीं की गई है. 

 

दिल्ली को लेकर मुंबई में चिंता

दिल्ली में अचानक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार को मुंबई को लेकर चिंता हो गई है. पता चला है कि इस मामले में राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने भी बैठक की है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली-मुंबई रेलवे का काफी व्यस्त रूट है. इस रूट पर पश्चिम और मध्य रेलवे के माध्यम से कई गाड़ियां चलती हैं. पश्चिम रेलवे राजधानी, अगस्त क्रांति,गोल्डेन टेम्पल जैसी वीआईपी गाड़ियों सहित अन्य ट्रेनें दिल्ली रूट पर चला रही है. राजधानी दिल्ली में फैले कोरोना के दूसरे लहर का असर इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों पर हो सकता है. मध्य रेल से भी एक साप्ताहिक ट्रेन दिल्ली रुट पर चलाई जा रही है. बताया गया है,कि महाराष्ट्र सरकार दिल्ली से मुंबई आने वाली ट्रेनों का संचालन कुछ दिन रोकने की सिफारिश कर सकती है.

कोई ट्रेन कैंसिल नहीं : सीपीआरओ

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार दिल्ली मुंबई रूट की किसी भी ट्रेन को कैंसिल नहीं किया गया है. ठाकुर ने कहा कि रेलवे ने मौजूदा समय मुंबई-दिल्ली रूट पर चल रही किसी भी विशेष ट्रेन को रद्द करने का निर्णय नहीं लिया है.