RT PCR Test
File Photo

    मुंबई. राज्य में कोरोना टेस्टिंग दर (Corona Testing Rate) को और भी कम कर दिया गया है। अब प्राइवेट लैब (Private Lab) में आरटीपीसीआर टेस्टिंग (RT PCR Test ) के लिए 500 रुपए देने होंगे। इसके अलावा, रैपिड एंटीजन एंटीबॉडी परीक्षण की दर भी कम कर दी गई है और एंटीजन टेस्ट (Antigen test) की दर 150 रुपए तय कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने इसकी घोषणा की।

    गत वर्ष मार्च महीने में  कोरोना की टेस्टिंग केवल गिने चुने सरकारी संस्थानों में होती थी। प्राइवेट लैब को अनुमति मिलने के बाद टेस्टिंग की दर 4500 रुपए निर्धारित की गई थी। इसके बाद समय समय दरों को घटाया गया और बुधवार को 500 रुपए टेस्टिंग की दर को फिक्स किया गया है। 

    मरीज के घर से नमूना लेने के लिए 800 रु. अदा करने होंगे

    बुधवार को जारी किए गए सरकारी फैसले के अनुसार, कोरोना परीक्षणों के लिए 500 रुपए, 600 रुपए और 800 रुपए की संशोधित दरें तय की गई हैं। संग्रह केंद्र से नमूना लेने और इसकी रिपोर्ट करने के लिए रोगी से 500 रुपए लिए जाएंगे। अस्पताल में लैब से नमूना परीक्षण और रिपोर्टिंग के लिए 600 रुपए लिया जाएगा, रोगी के निवास से नमूना लेने के लिए 800 रुपए अदा करने होंगे। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने कहा कि राज्य में कोई भी निजी प्रयोगशाला इस सीलिंग से अधिक शुल्क नहीं ले सकती है।