Kishori Pednekar

Loading

मुंबई. आगामी गुड़ी पाडवा (Gudi Padwa) तक मुंबई (Mumbai) से कोरोना (Corona) का खात्मा हो जाएगा। पिछले वर्ष कोरोना  के कारण गुडी पाडवा का उत्सव सिर्फ घरों में मनाया गया था। इस वर्ष हम सब एक साथ गुड़ी पाडवा त्योहार मनाएंगे। यह कहना है मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर (Mayor Kishori Pednekar) का । 

उन्होंने कहा कि जिस तरह मुंबई में टीकाकरण  (Vaccination) कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उससे पूरी उम्मीद है कि गुडी पाडवा तक मुंबई कोरोना मुक्त हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्रीयन नव वर्ष के रुप में गुडी पाडवा मनाते हैं । इस वर्ष 13 अप्रैल को गुडी पाडवा है, जबकि पिछले वर्ष 25 मार्च को गुडी पाडवा था। गुडी पाडवा के दिन देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष गुडी पाडवा से पहले कोरोना के कारण देश में लॉकडाउन लगा था। 

वैक्सीन लेने के लिए शर्तों में कुछ ढील दी है

पेडणेकर ने कहा कि पिछले 10 महीने में जिस तरह से मुंबई में कोरोना पर काबू पाया गया है वह  काबिले तारीफ है।  मुंबई में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू है, शुक्रवार को 4000 लोगों में से 92 प्रतिशत से अधिक ने वैक्सीन ली। उन्होंने कहा कि गुडी पाडवा से पहले मुंबई से कोरोना का खात्मा हो जाएगा।  बीएमसी ने वैक्सीन लेने के लिए शर्तों में कुछ ढील दी है। कोविन ऐप की भी समस्या दूर हो गई है, जिससे बड़े पैमाने पर लोग सामने आ रहे हैं।  वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में जो शंका थी वह दूर हो रही है, जिससे लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन लगावाने आगे आ रहे हैं।