राज ठाकरे से मिला डब्बेवालों का प्रतिनिधिमंडल

  • लोकल ट्रेन में यात्रा की मांग

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से लोकल ट्रेनों में अभी भी सामान्य नागरिकों को यात्रा की अनुमति नहीं मिली है. मुंबई के सरकारी एवं निजी कार्यालयों में कामकाज शुरु हो गया है, लेकिन कार्यालयों में घर का बना खाना पहुंचाने वाले मुंबई के डब्बेवालों को लोकल ट्रेन में अनुमति नहीं मिलने से उनकी आर्थिक परिस्थिति बहुत दयनीय हो गयी है.     

लोकल ट्रेन में यात्रा की अनुमति की मांग को लेकर डब्बेवालों ने गुरुवार को सुबह महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके अवास कृष्ण कुंज में मुलाकात की. इस अवसर पर डब्बावाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तलेकर मौजूद थे.डब्बावाला एसोसिएशन की तरफ से राज ठाकरे को एक ज्ञापन सौंपा गया.

लोकल ट्रेनों में सामान्य यात्रियों को यात्रा की अनुमति की मांग को लेकर मनसे ने सोमवार को सविनय अवज्ञा आंदोलन किया था. लोकल ट्रेन में यात्रा करने के आरोप में मनसे नेता संदीप देशपांडे, संतोष धुरी सहित अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

डब्बेवालों का कहना है कि लोकल ट्रेन उनकी लाइफ लाइन है. रेलवे प्रशासन से एक माह पहले ही यात्रा करने की अनुमति मांगी गयी थी. लेकिन अभी तक किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है.डब्बावाला एसोसिएशन के अध्यक्ष तलेकर ने कहा है कि अत्यावश्यक सेवा में शामिल करके भी हमें यात्रा की अनुमति दी जा सकती है. इस तरह की मांग भी हमने की थी. मनसे ने हमारी मांग को गंभीरता से लेते हुए आंदोलन किया. इसके लिए हम सभी ने आभार भी जताया है.