प्रवासी उत्तराखंडियों की मदद कर रही दसौनी की टीम

Loading

करीब 1600 प्रवासियों को गांव भेजने में की मदद

बचे प्रवासियों के लिए ट्रेन चलाने की मांग

नालासोपारा. वसई- विरार क्षेत्र में रहने वाले प्रवासी उत्तराखण्डवासियों की सेवा कर उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाने के कार्य में लगे हुए होशियार सिंह दसौनी एवं उनके सहयोगी मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं. जरूरतमंदों को निरंतर खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाना, उनके लिए भोजन की व्यवस्था करना तथा उन्हें पहाड़ तक भेजने में दसौनी और उनकी टीम प्रवासियों के लिए मसीहा बनी हुई है.

उनके साथ हेमंत परिहार, नीरज अधिकारी, पूनम विजय सकलानी भी दिन- रात प्रवासियों की सेवा में जुटे हुए है. इन्हीं लोगों के अथक प्रयास से उत्तराखंड के लिए ट्रेन भेजी गयी. एचएस दसौनी, हेमंत परिहार, नीरज अधिकारी, पूनम सकलानी ने प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उत्पल कुमार, शैलेश बगौली, सहित महाराष्ट्र के सचिन कुर्वे, विनीत बिष्ट के अलावा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी व  रेलमन्त्री पियुष गोयल आदि का आभार व्यक्त किया है.

शीघ्र हरिद्वार व काठगोदाम के लिए ट्रेनें चलाई जाए

यहांं से करीब सोलह सौ प्रवासी अपने घर पहुंच गए हैंं. मुख्यमंत्री उत्तराखंड को भेजे गए पत्र में दसौनी, परिहार व अधिकारी ने कहा कि अभी हजारों की संख्या में प्रवासी यहां फंसे हुए हैं जिनके सामने रोजी -रोटी का संकट है, ऐसे लोगों के लिए भी शीघ्र हरिद्वार व काठगोदाम के लिए ट्रेन चलाई जाए ताकि यह सभी सकुशल अपने घर पहुंच सकें. इसके अलावा एक पत्र मुख्यमन्त्री उद्वव ठाकरे को लिखकर इन समाज सेवियों ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते पालघर जिले व मुंबई के अनेक स्थानों में हजारों प्रवासी फंसे हैंं, जिनमें ज्यादातर लोग होटलों व प्राइवेट फैक्ट्रियों में काम करते हैंं, इन तमाम लोगों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है, उन्हें उनके घर भेजने की व्यवस्था की जाए.