रेमडेसिविर इंजेक्शन के बदले नकली इंजेक्शन की डिलीवरी, आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी कहा जाने वाला मुंबई शहर (Mumbai City) कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। मुंबई में बीते दिनों से रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) के लिए मारा मारी की तस्वीरें भी आए दिन सामने आ रही है। इस महामारी के समय में लोगों की मदद करने की बजाए कुछ मुनाफाखोर इसका फायदा उठाने की जुगत में लग गए हैं। तिलक नगर पुलिस (Tilak Nagar Police) ने ऐसे ही एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन देकर एक इंसान की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा था, जबकि इसके बाकी साथियों की तलाश कर रही हैं। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी ने अभी तक 29 लोगों के साथ इस तरह की ठगी (Cheating) की है।

    तिलक नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील काले ने बताया कि चेंबूर इलाके की हर्ष बिल्डिंग में रहने वाली मेघना हितेश ठक्कर (38) ने 19 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई की रूपेश गुप्ता नामक युवक से रेमडेसिविर नामक इंजेक्शन ऑनलाइन पेमेंट करके 19 अप्रैल के दिन 18 हजार रुपए में मंगवाया था। जिसके बदले में डिलीवरी करने वाले युवक ने गलत इंजेक्शन लाकर मेघना को दिया था। जिसकी जानकारी मिलते ही मेघना ठक्कर ने तिलक नगर पुलिस थाने में पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई थी। 

    पालघर से हुई गिरफ्तारी

    पुलिस निरीक्षक विलास राठोड के मार्गदर्शन में पुलिस उप निरीक्षक शरद नाणेकर,दिलीप कदम,अजय गोल्हार, प्रविण डोईफोडे की स्पेशल टीम तैयार की गई और इस टीम ने सिर्फ एक मोबाइल नंबर की मदद से इस रैकेट को बेनकाब कर पालघर इलाके से रुपेश राममिलन गुप्ता (37) बिजनेसमैन को आईपीसी की धारा 420, 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पालघर इलाके के महालक्ष्मी मेडिकल स्टोर के मालिक श्रवण जयसिंग राजपूत और डिलिव्हरी बॉय आदि की तलाश की जा रही है और उसके लिए पुलिस की एक टीम भी रवाना हुई है।