Ajit Pawar

  • खुद को किया होम क्वारंटीन
  • कैबिनेट की बैठक रद्द

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक पवार की एंटीजेन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन स्वैब टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है.

पवार को पिछले कुछ दिनों से हल्का बुखार है. उपमुख्यमंत्री के करीबी लोगों ने इस बात से इंकार किया है कि उनमें कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. उनका कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पवार लगातार बाढ़ से प्रभावित जिलों का दौरा कर रहे थे. ऐसे में थकान की वजह से उन्होंने आराम करने का फैसला किया है. अजीत पवार ने अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. इसमें पार्टी कार्यालय में आयोजित जनता दरबार का कार्यक्रम भी शामिल है. उन्होंने पार्टी नेताओं की बैठक में भी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से भाग लिया है. 

क्या खड़से के कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद !

अजीत पवार के खराब स्वास्थ्य के बाद बीजेपी से राकां में शामिल होने वाले एकनाथ खड़से के कार्यक्रम में भी उनके मौजूद रहने को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं. राकां में शामिल होने के लिए खड़से जलगांव से मुंबई पहुंच गए. माना जा रहा है कि राकां अध्यक्ष शरद पवार की मौजूदगी में खड़से पार्टी में शामिल होंगे. 

नहीं हुई कैबिनेट की बैठक 

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के खराब स्वास्थ्य की वजह से गुरुवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को भी स्थगित कर दिया गया. इस बैठक में बाढ़ से प्रभावित किसानों को राहत पैकेज देने को लेकर अहम चर्चा की जानी थी. हालांकि सूत्रों के मुताबिक किसानों को राहत पैकेज देने को लेकर पंचनामा समेत अन्य काम पूरे नहीं हुए हैं. इस वजह से कैबिनेट की बैठक को टाल दिया गया.