बीकेसी कोविड सेंटर में अव्यवस्था, मरीजों को रात में नहीं मिला खाना

Loading

मुंबई. एक सप्ताह पहले बीकेसी में बन कर तैयार किए गए कोविड आइसोलेट सेंटर में भारी लापरवाही देखी जा रही है. वहां एक वार्ड में भर्ती किए गए मरीजों को रात में खाना नहीं दिए जाने से मरीजों को भूखे पेट ही सोना पड़ा. कोरोना संक्रमित मरीजों को नायर अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

वहां पर मरीजों की जांच कर दवा दी जा रही थी. जिन मरीजों की स्थिति ठीक थी उनमें  18 लोगों को एमएमआरडीए  मैदान में बनाए गए कोविड आइसोलेशन अस्पताल में शिफ्ट किया गया. नायर अस्पताल में 18 मरीजों को बांद्रा ले जाने के लिए जमा किया जा रहा था. बिना खाना दिए सभी को यह कह कर भेजा गया कि रात का खाना बांद्रा में मिलेगा. रात 4 घंटे इंतजार के बाद सभी को रात1 बजे बांद्रा लाया गया, लेकिन यहां भी किसी को खाना नहीं दिया गया. भूख से परेशान मरीजों ने जब वहां तैनात डॉक्टर से खाना नहीं दिए जाने के बारे में शिकायत की तो डॉक्टर ने कहा वार्ड ब्वॉय से कहो. वार्ड ब्वॉय रात 2 बजे तक बहाने बनाते रहा लेकिन भोजन नहीं दिया. 

चारों तरफ अव्यवस्था 

एक मरीज ने बताया कि यहां चारों तरफ अव्यवस्था है. रात में खाना तो दिया नहीं, हाथ धोने के लिए साबुन भी नहीं दिया गया. दूसरी जगहों की तरह टूथ ब्रश भी नहीं दिया गया. डॉक्टर वार्ड ब्वॉय पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं और वार्ड ब्वॉय दूर से इशारा कर देता है कि इंतजार करो. आनन-फानन में शुरु किए गए इस अस्पताल में कहा गया था कि 50 डॉक्टर और नर्स तैयार रहेंगे, लेकिन मानव बल के साथ सुविधाओं का भी अकाल दिखाई दे रहा है. इस संदर्भ में बीएमसी का कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.