बिना काम के घर से मत निकलो, सीएम ठाकरे ने की लोगों से अपील

कोरोना संकट को लेकर सावधान 

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संकट को देखते हुए लोगों को आवश्यक काम के बिना घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. उन्होंने कहा  कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है.मुख्यमंत्री ने कहा कि कई लोग बिना काम के भी बाहर घूमकर  भीड़ जमा कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा और भी बढ़ सकता है. 

उन्होंने कहा कि बिना काम के 2 किलोमीटर के बाहर नहीं जाने का निर्देश लोगों की अनावश्यक आवाजाही पर लगाम लगाने के उद्देश्य से लगाया गया है. कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से एक बैठक की, जिमसें सांसद अनिल देसाई, परिवहन मंत्री अनिल परब, विधायक  सुनील प्रभु के अलावा मुख्य सचिव अजोय मेहता, एमएमआरडीए आयुक्त आर. ए. राजीव व बीएमसी के अधिकारी मौजूद थे. 

स्थानीय लोगों को दो काम 

मुख्यमंत्री ने आधिकारियों से कहा कि मेट्रो व अन्य जगहों पर जहां कामगारों की कमी है, ऐसी जगहों पर विकास कार्यों को पूरा करने के लिए स्थानीय कामगारों को काम देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस काम के लिए  रेलवे, बीपीटी, एअरपोर्ट प्राधिकरण को एक साथ मिलकर समन्वय से काम करने की जरुरत है.एमएमआरडीए आयुक्त आर.ए.राजीव ने कहा कि कर्मचारियों की सुविधा के लिए एक 24 घंटे का कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां मौजूद अधिकारी व इंजीनियर हर समय सहायता के लिए उपलब्ध होते हैं. बैठक में बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों का कोरोना टेस्ट कराए जाने पर भी चर्चा हुई.