Dr.Hiren Ambegaokar

मुंबई. कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया प्रभावित हैं। जिससे अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा हैं। ऐसे में हमें कोरोना के साथ जीना जरूरी हैं। लेकिन ऐसी स्थिति में हमें कोरोना से भी बचना हैं। आनेवाला समय सभी के लिए काफी चुनौती भरा होनेवाला हैं। कोरोना चरम पर हैं ऐसे हालात में कोरोना के बाद हैल्थकेयर सेक्टर में किस तरह का बदलाव होगा इसके बारें में गहन चर्चा करने नवभारत Vibes ‘सीरिज़ ऑफ़ वेबिनार्स’ कार्यक्रम के अंतर्गत एस.एल. रहेजा, ए फोर्टिस एसोसिएट्स के सीईओ डॉ. हिरेन आंबेगावकर को आमंत्रित किया हैं। वे नवभारत के फेसबुक पेज www.facebook.com/enavabharat पर 27 जून शाम 6 बजे लाइव रहेंगे।

डॉ. हिरेन आंबेगावकर ने अपनी हाईस्कूल की पढ़ाई आयईएस इंग्लिश मीडियम स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने वर्ष 1978 – 1986 तक टीएन मेडिकल कॉलेज से डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी), एनेस्थिसियोलॉजी की पढाई, वर्ष 2011 – 2012 तक उन्होंने प्रिं. एलएन वेलिंगकर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट डेवलपमेंट एंड रिसर्च से पीजीपी – एचसीएम हेल्थ, हेल्थ केयर एडमिनिस्ट्रेशन, प्रबंधन की पढाई पूरी की। 

डॉ. आंबेगावकर ने स्मृति नर्सिंग होम में मेडिकल एडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर पांच वर्ष से ज्यादा समय तक सेवा दी। वे आचार्य श्री नानेश हॉस्पिटल के सीईओ भी रह चुके हैं। उन्होंने मल्हार मैटरनिटी और सामान्य नर्सिंग होम में एडमिनिस्ट्रेटर और कंसलटेंट एनेस्थेसियोलॉजिस्ट के तौर पर 16 वर्ष सेवा दी हैं। उन्होंने सेवन हिल्स हॉस्पिटल में भी सेवा दी हैं। साथ ही वे फोर्टिस हैल्थकेयर में दक्षिण और पश्चिम के क्षेत्रीय चिकित्सा निदेशक थे। वर्तमान में वे एस.एल. रहेजा, ए फोर्टिस एसोसिएट्स के सीईओ हैं।