Drugs peddler arrested for hiding cocaine worth Rs 10 crore in stomach

    Loading

    मुंबई.  मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को बड़ी सफलता मिली है।  एनसीबी ने मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हवाई अड्डा (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) से एक दक्षिण अमेरिकी फूमो इमानुएल ज़ेडेक्विआस को धर दबोचा।  जिसके पास से करीब 10 करोड़ रुपए की कोकीन की 22 कैप्सूल बरामद की गई है, जिसका वजन 1।  050 किलोग्राम है। 

    पुलिस के अनुसार, ड्रग्स से भरा कैप्सूल निगलने के बाद विदेशी नागरिक असहज महसूस कर रहा था और उसने चिकित्सा सहायता के लिए अनुरोध किया।  तब उसे सर जे जे अस्पताल (J J Hospital) के डॉक्टरों की मदद से मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद विदेशी नागरिक के पेट से ड्रग्स निकाला गया है।  आरोपी दक्षिण अमेरिका से मुंबई में तस्करी के लिए ड्रग्स ला रहा था।  

    पेट से करीब 70 कैप्सूल बरामद

    मुंबई एनसीबी ने गोपनीय सूचना के आधार पर जाल बिछाकर रविवार की रात यह कार्रवाई की है।  एनसीबी ने शक की बिना पर हिरासत में लिए गए विदेशी नागरिक से पहले पूछताछ की गई, लेकिन जवाब से संतुष्ट नहीं होने और ड्रग्स मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।  पुलिस के मुताबिक, शुरुआती दौर में लग रहा था की विदेशी नागरिक अपने पेट में कम से कम एक करोड़ रूपए का ड्रग्स लेकर जा रहा है, लेकिन जब उसकी मेडिकल जांच कराई गई तो एनसीबी के होश उड़ गए, मेडिकल जांच के दौरान विदेशी नागरिक के पेट से करीब 70 कैप्सूल बरामद हुई जिसकी कीमत 10 करोड़ रूपए है।  एनसीबी मुंबई के जॉइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि ड्रग पेडलर ड्रग्स सप्लाई के लिए अलग-अलग तरीके अपनाने लगे हैं।  इस मामले में यह चौंकाने वाला तरीका है। फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है। उधर जब मेडिकल प्रोसेस के बाद ही फूमो इमानुएल ज़ेडेक्विआस के पेट से  ड्रग्स निकाली गई है। 

    गोवंडी में लाखों की ड्रग्स के साथ 2 गिरफ्तार

    उधर, गोवंडी-शिवाजी नगर इलाका ड्रग्स सेवन के साथ-साथ तस्करी में भी पीछे नहीं है। शिवाजी नगर पुलिस ने एक गोपनीय सूचना के आधार पर नशे का घिनौना कारोबार कर नौजवानों की जिंदगी नरक बनाने वाले नशे के दो सौदागरों को गिरफ्तार कर उनसे करीब 4 लाख  की ड्रग्स बरामद की है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों पर स्थानीय नेताओं का संरक्षण प्राप्त है और इसकी जांच चल रही है।  वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक किशोर गायके ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम असगर कुरैशी उर्फ बिल्ला (24) है,जो कि रफीक नगर के कसाईवाडा रसूल मस्जिद के पास रहता है और इश्तियाक कबीर खान (40) है और यह साई बाबा मंदिर झेंडा गल्ली रफीक नगर पार्ट -2 में रहता है। पुलिस निरीक्षक नेतराम मस्के और सहायक पुलिस निरीक्षक प्रमोद कदम और उनकी टीम ने इनके पास से कोरेक्स कफ सिरप की 380 बोतल जिसकी कीमत 1 लाख 52 हजार रुपए है और 2.40 हजार  की नायट्रडझेपम टैबलेट बरामद किया है।