ED questioned Rhea Chakraborty and Shawvik Chakraborty for up to 8 hours

Loading

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को ईडी ऑफिसर्स ने करीब साढ़े 8 घंटों तक पूछताछ की। रिया के साथ उनके भाई शौविक भी ईडी दफ्तार में मौजूद थे और शौविक से भी ईडी ने पूछताछ की है। सूत्रों के मुताबिक़, दक्षिण मुंबई के ईडी ऑफिस से रिया सीधे सांताक्रूज़ में अपने घर पहुंचीं हैं। बताया जा रहा है, रिया इस घर में करीब 10 दिन के बाद लौटीं हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत केस में पूछताछ को लेकर रिया ने ईडी द्वारा भेजे गए समन पर शुक्रवार को पूछताछ टालने की मांग की थी। रिया ने कोर्ट में चल रही सुनवाई का हवाला देते हुए अपील की थी कि तब तक के लिए उनका बयान दर्ज ना किया जाए। रिया को व्हाट्सएप पर ईडी का समन मिला था उन्होंने ईडी को मेल के जरिए इसका जवाब भेजा था। लेकिन जांच में तेज़ी करते हुए ईडी ने रिया को आज ही पेश होने को कहा था।    

शुक्रवार को रिया की मैनेजर और सुशांत की पूर्व मैनेजर रहीं  श्रुति मोदी से भी ईडी ने पूछताछ की। घंटों चली पूछताछ के बाद श्रुति मोदी ईडी दफ्तर से शाम करीब 8 बजे घर के लिए निकली। श्रुति ने ईडी दफ्तर से निकलते समय सिर्फ इतना कहा कि, “मुझे जो भी कहना था मैंने अपने स्टेटमेंट में बता दिया है।”  

इस मामले में केन्द्र ने रिया चक्रवती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की है। दरअसल पटना में दर्ज एफआईआर की जांच का मामला अब सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है और इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने कल इस केस में ताज़ा एफआईआर भी दर्ज की है। वहीं इस पुरे मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग और केस में आए फाइनेंशल एंगल पर अपनी अलग से जांच कर रही है। 

रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए हड़पने और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार पुलिस को दिए अपने बयान में रिया और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा था कि उनके बेटे सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया गया है।