डीएननगर में नाले पर अतिक्रमण, पानी का बहाव रुका

Loading

मुंबई. अंधेरी (प.) के डीएनएनगर, शक्तिनगर स्थित पुराने नाले को कुछ तथाकथित बिल्डरों द्वारा पाट दिए जाने से पानी की निकासी अवरुद्ध हो गई है, जिससे बारिश का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है और लोग काफी परेशान हैं. स्थानीय नगरसेविका सुधा सिंह ने इस संबंध में महापौर, मनपा आयुक्त, सहायक मनपा आयुक्त व डीएमसी को पत्र लिखकर मांग की है कि नाले को अवैध रूप से पाटकर किए जा रहे अतिक्रमण को रोका जाए.

उल्लेखनीय है कि अंधेरी पश्चिम स्थित भवंस कालेज के पीछे काफी पुराना नाला है, जो द. क्लब से होते हुए वायरलेस कंपाउंड की ओर गया है.इस नाले पर कुछ तथाकथित बिल्डरों की निगाह पड़ गयी है जो विगत कई सालों से इसे पाटते जा रहे हैं, जिससे नाला नाली के रूप में तब्दील हो गया है. नाला संकरा बना दिए जाने से बारिश के पानी की निकासी समुचित ढंग से नहीं हो रही और बरसात का गंदा पानी आस-पास के घरों में घुस रहा है, जिससे लोग काफी परेशान हैं.

घरों में घुस रहा पानी, लोग परेशान

इस बाबत स्थानीय नगरसेविका सुधा सिंह ने कहा कि हां, यह बात सत्य है कि द. क्लब से होते हुए वायरलेस कंपाउंड की ओर जो नाला गया है, उसे कुछ बिल्डर पाट कर संकरा बना दिए हैं, जिससे बारिश का पानी ठीक ढंग से बह नहीं पा रहा और बरसात का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है.स्थानीय लोगों ने नाले को पाटे जाने की शिकायत जब मुझसे की तो मैं मौके पर गई तो ते देखा कि नाले को पाटकर सचमुच कुछ लोग अतिक्रमण कर रहे हैं, जिसकी जानकारी स्थानीय विधायक अमित साटम की दी.इसके अलावा इस संबंध में महापौर, मनपा आयुक्त, सहायक मनपा आयुक्त और डीएमसी को भी पत्र लिखकर शिकायत की है.अब देखना है कि नाले पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कब कार्रवाई होती है.