ravi raja

Loading

मुंबई. मुंबई महानगर पालिका में तीसरे नंबर की पार्टी और कम नगरसेवक होने के बाद भी कांग्रेस नगरसेवकों का ओवर आल परफॉर्मेंस सबसे बढ़िया रहा. अभी हाल ही में प्रजा फाउंडेशन की तरफ से बीएमसी नगरसेवकों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया गया. जिसमें कांग्रेस के 3 नगरसेवकों को टॉप 10 में शामिल किया गया था. 

बीएमसी में विरोधी पक्ष नेता रवि राजा एफ उत्तर वॉर से आते हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा सवाल पूछने के मामले में  56.86 के स्कोर के साथ 98 रैंक हासिल किया है. अन्य सभी पार्टियों के नगरसेवकों का रैंक 100 से उपर है. टॉप 10 की लिस्ट में भी रवि राजा सातवें नंबर पर हैं.  शिवसेना , बीजेपी जैसी बड़ी पार्टी के दिग्गज नगरसेवकों को पछाड़ कर इस वर्ष कांग्रेस को बेस्ट परफॉरमर बताया गया है.

 बीएमसी में कांग्रेस के 30 नगरसेवक 

 बीएमसी में कांग्रेस के 30 नगरसेवक हैं. पी उत्तर वॉर्ड की कमरजहां मोहम्मद मोईन सिद्दीकी को 10वां स्थान मिला है. कांग्रेस की सुप्रीया मोरे 8वें स्थान पर रही.  इससे पहले शिवसेना के नगरसेवकों का प्रदर्शन अव्वल रहता था, लेकिन इस बार शिवसेना विरोधी पक्ष से पिछड़ती नजर आई. कांग्रेस नगरसेवकों ने लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता देकर अपने प्रदर्शन में बहुत सुधार किया है. रवि राजा का कहना है कि मुंबईकरों की समस्याओं को इमानदारी से बीएमसी उठाना उनकी जिम्मेदारी है. कोरोना संकट में सत्ताधारी पार्टी हमारे सवालों का सामना करने से बचती रही, लेकिन अब समितियों की कार्रवाई शुरु हो गई है तो हम उनसे प्रत्येक कार्य का हिसाब मांगेगे.  पार्टी के प्रदर्शन के बल पर ही हम अगले चुनाव का सामना करेंगे.