बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

  • म्हाडा के हिस्से की जमीन हड़पने का मामला

मुंबई. म्हाडा की सेस इमारत के पुनर्निर्माण करते समय म्हाडा के हिस्से की लगभग 500 वर्ग मीटर जमीन हड़पने वाले बिल्डर के खिलाफ म्हाडा ने एफआईआर दर्ज कराई है. 

रिपेयर बोर्ड के चेयरमैन विनोद घोसालकर ने बताया कि सुमेर नगर में डेवलपर बाफना को म्हाडा की इमारत डेवलप करने के लिए दिया गया था. लेकिन इमारत बनाने के बाद म्हाडा के हिस्से की 500 वर्ग मीटर जगह कम देकर हड़प लिया गया था. 

नापजोख नहीं किए जाने से यह घोटाला हुआ

मुंबई की सेस इमारतों को डेवलप करने पर डेवलपर की तरफ से प्रीमियम अथवा हाउसिंग स्टॉक दिया जाता है. भायखला के सुमेर नगर में बिल्डर बाफना ने वर्ष 2013 में इमारत का निर्माण कर म्हाडा को 112 फ्लैट दिया था जिसमें फ्लावर बेड सहित कुल कारपेट क्षेत्र शामिल हैं. लेकिन बिल्डर की तरफ से म्हाडा को जगह सौंपते समय म्हाडा अधिकारियों की तरफ से जगह की नापजोख नहीं किए जाने से यह घोटाला हुआ.  इस घोटाले की जानकारी मिलने पर रिपेयर बोर्ड के चेयरमैन विनोद घोसालकर के आदेश पर बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. 

  मुंबई की सेस इमारतों  में जहां भी इस तरह की अनियमितता बरती गई होगी सबकी जांच कर संबंधित बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. एक मामले के खुलासे से शक पैदा हुआ है कि दूसरी जगहों पर भी इस तरह म्हाडा की जगह हथियाने का प्रयास किया गया होगा. -विनोद घोसालकर, चेयरमैन रिपेयर बोर्ड, म्हाडा