कुर्ला के गणपति कारखाने में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

    मुंबई. कुर्ला (Kurla) (पू.) स्थित नेहरू नगर (Nehru Nagar) में महिलाओं द्वारा संचालित एक गणपति कारखाने में अचानक आग (Fire) लग गई। उक्त कारखाने में सैकडों गणेश भगवान की मूर्तियां व उन्हें बनाने वाले सामान जल कर खाक हो गए। हालांकि इस दुर्घटना में किसी के जान की नुकसान नहीं हुई है और मामले की जांच चल रही है।  

    गौरतलब है कि कुर्ला (पू.) के नेहरू  नगर में प्रथमेश नाम का गणपति बनाने का कारखाना है। जिसे जयश्री संदीप गजकोश द्वारा चलाया जाता है। इस कारखाने में अलग-अलग बचत गट की महिलाएं काम करती है। पिछले एक साल से कोरोना काल के चलते पूरा का पूरा व्यवसाय ठप्प पड़ा हुआ था। 

    ताकि चल सके रोजी रोटी 

    बावजूद इसके कुछ औरतें अपनी रोजी रोटी के लिए काम करती थी। जयश्री गजकोश ने बताया कि हमारे कारखाने के पास कुछ कचरा रखा हुआ था। जिसमें किसी ने जलती हुई बीड़ी की तीली अथवा सिगरेट फेंक दिया अथवा किसी ने जानबूझ कर आग लगाई है। जिसके चलते हमारा कारखाना भी पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस आग के चलते हमारे कारखाने में रखी हुई 100 अधिक मूर्तियां व अन्य सामान जलकर खाक हो गए हैं। आग को बुझाने के लिए दो दमकल की गाड़ियां व स्थानीय पुलिस ने कड़ी मेहनत की है। मनपा के स्नान्धित अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच कर पूरे घटना की जानकारी लिए है। 

    6 से 7 लाख रुपए का नुकसान

    जयश्री के अनुसार इस आग के चलते हमारा 6 से 7 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। मेरी मनपा प्रशासन व दमकल विभाग से विनती है कि कृपया इसका सही तरीके से जांच पड़ताल कर उचित निर्णय लें जिससे हम महिलाओं का रोजी रोटी चल सके।