अंधेरी और लोअर परेल में लगी आग, आग से भारी नुकसान

मुंबई. मुंबई में गुरुवार को 3 जगह लगी आग से भारी नुकसान हुआ है. रात 1 बजे अंधेरी पूर्व मरोल स्थित नंदधाम इंडस्ट्रियल इस्टेट उद्योग परिसर में  आग लगने से ग्राउंड फ्लोर पर दो गोदाम जल कर राख में बदल गए. आग मेट्रो लैबोरेटरी में लगी थी. वहां पर रखे लकड़ी के फर्नीचर, एसी, आँफिस की फाइलें, हायड्रोलिक कंप्रेसर मशीन, हायड्रोलिक आयल, सिलेंडर, प्लास्टिक और प्लास्टिक कच्चा माल के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग बुझाने के दौरान डेप्युटी फायर ऑफिसर घोष बेहोश हो गए जिन्हें नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड ने 5 फायर टेंडर, 7 जंबो टैंकर, 2 फोम लाइन और 1 हाई प्रेशर लाइन का उपयोग किया. सुबह 4.10 बजे आग पर नियंत्रण पाया गया. फायर ब्रिगेड का कहना है कि कूलिंग का काम दोपहर तक चला. 

शार्ट सर्किट के कारण लगी थी आग

 लोअर परेल सेनापति बापट मार्ग पर रघुवंशी मिल कंपाउंड के  पी-2 रिहायशी इमारत में गुरुवार दोपहर आग लग गई. आग लगने के कारण पूरे इलाके में धुआं भर गया. आग बुझाने पहुंचे फायर ब्रिगेड जवानों ने इमारत में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के बाद आग बुझाना शुरू किया. आग लगने की खबर सुनते ही महापौर किशोरी पेडणेकर  घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. महापौर ने कहा कि धुआं इतना ज्यादा था कि आग किस फ्लोर पर लगी है यह जानने में थोड़ा समय लग गया. उन्होंने कहा कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी जिसे बुझा दिया गया. जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन भारी वित्त हानि हुई है. इसके अलावा बहरीन बैंक की मुंबई शाखा में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है.