Nawab Malik

  • कोरोना का टीका आया नहीं, बंटने लगी खैरात
  • मंत्री मलिक का बीजेपी पर निशाना
  • बोले- वैक्सीन की राजनीति करना दुखद

Loading

मुंबई. कोरोना वायरस का टीका अभी तक बाजार में नहीं आया है, लेकिन इसकी खैरात अभी से बंटने लगी है. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र में बीजेपी ने वहां के लोगों के लिए मुफ्त में कोरोना का टीका मुहैया कराने का वादा किया है. वहींं अब इस  भेड़ चाल में महाराष्ट्र भी शामिल होते हुए राज्य के लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका देने की घोषणा की है. 

महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने बिहार में बीजेपी द्वारा मुफ्त में कोरोना का टीका देने के वादे को देश के बाकी लोगों के साथ अन्याय बताया है. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है कि बीजेपी कोरोना महामारी के बीच वैक्सीन को लेकर भी राजनीति कर रही है. मलिक ने कहा देश के सभी लोगों के साथ समान व्यवहार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोई चुनाव नहीं है. इसके बावजूद यहां के लोगों के प्राण की रक्षा के लिए हम लोग यह टीका मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे. मलिक ने कहा कि हम बीजेपी की तरह वैक्सीन की राजनीति नहीं करते हैं .वे औरंगाबाद में पत्रकारों से बात कर रहे थे. इससे पहले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भी बीजेपी द्वारा बिहार में कोरोना का मुफ्त टीका दिए जाने की घोषणा को लेकर तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि टीका के बदले वोट मांगने की राजनीति अच्छी नहीं है.  

केंद्र की लापरवाही से बढ़ा कोरोना 

मंत्री मलिक ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की लापरवाही से देश में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ. उन्होंने कहा कि पिछले साल दिसंबर महीने में विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी के बाद यदि देश के बॉर्डर को सील कर दिया जाता तो इस महामारी को रोका जा सकता था. मलिक ने कहा कि कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन की घोषणा करनी पड़ी. इस वजह से कई लोगों की जान चली गई और कई को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा.