मध्य रेल के सबसे लंबे आरओबी पर गर्डर लॉन्चिंग

  • जीएम, डीआरएम रहे उपस्थित

मुंबई. मध्य रेलवे पर राज्य के सबसे लंबे आरओबी कल्याण पत्री पुल पर गर्डर की लॉचिंग रविवार को की गई. 76.67 मीटर लंबे ओपन वेब गर्डर की लॉन्चिंग के लिए शनिवार और रविवार को विशेष ट्रैफिक और पॉवर ब्लॉक लिया गया. 

डोम्बीवली-कल्याण रेलवे स्टेशनों के बीच बहुउद्देश्यीय पत्री पुल आरओबी पर गर्डर लॉन्चिंग एक चुनौतीपूर्ण कार्य रहा. राज्य सरकार, रेलवे और स्थानीय मनपा प्रशासन के समन्वय से इस कार्य को अंजाम दिया गया. रविवार को गर्डर लॉन्चिंग के समय कार्यस्थल पर मध्य रेलवे के जीएम संजीव मित्तल, स्थानीय सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे, डीआरएम शलभ गोयल के साथ रेलवे और राज्य सरकार के कई अधिकारी उपस्थित थे.

रेलवे को काफी तैयारी करनी पड़ी

 जीएम संजीव मित्तल ने कहा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है, जिसे सभी संबंधित विभागों के कॉर्डिनेशन से किया जा सका है. उल्लेखनीय है कि 750 टन के इस ओपन वेब गर्डर की लॉन्चिंग के लिए रेलवे को काफी तैयारी करनी पड़ी. ट्रैफिक व पावर ब्लॉक को रेलवे बोर्ड की परमिशन मिली. 

28 और 29 को भी ब्लॉक

मध्य रेलवे के डीआरएम शलभ गोयल ने बताया कि पत्री पुल के बाकी के काम के लिए भी 28 और 29 नवंबर को 3-3 घंटे का रात्रिकालीन मेगा ब्लॉक लिया जाएगा. डीआरएम शलभ गोयल  ने कहा कि पत्री आरओबी का अधिकांश मुश्किल कार्य पूरा हो गया है. इसके लिए उन्होंने सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे और अन्य अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की. डीआरएम ने कहा कि इस आरओबी का काम पूरा हो जाने के बाद कल्याण पूर्व-पश्चिम के नागरिकों की ट्रैफिक समस्याओं का समाधान हो जाएगा.