Keshav Upadhyay

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर राजनीति थम नहीं रही है। सत्तारूढ़ दलों से जुड़े लोग जहां महाराष्ट्र को केंद्र की तरफ से अपेक्षाकृत कम वैक्सीन उपलब्ध कराने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं, भाजपा (‍‍BJP) की तरफ से कहा जा रहा है कि महाविकास आघाड़ी सरकार अपनी खामियों को छुपाने के लिए केंद्र पर उंगली उठा रही है। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये (Chief Spokesperson Keshav Upadhyay) ने आरोप लगाया है कि सरकार ने नियमों  का उल्लंघन कर अपने करीबियों को वैक्सीन लगा कर उपकृत किया है। उन्होंने सरकार से कोरोना वैक्सीन के 15 लाख डोज का हिसाब मांगा है।

     शनिवार को पंढरपुर में आयोजित पत्रकार परिषद में भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि केंद्र सरकार ने शुरुआती दौर में महाराष्ट्र को अधिक मात्रा में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाया, लेकिन राज्य सरकार ने नियमानुसार टीकाकरण  न करते हुए विशेष लोगों को वैक्सीन दिया। इसके लिए तीन लाख डोज रिजर्व रखा गया है। उन्होंने कहा है कि सरकार 15 लाख वैक्सीन डोज का हिसाब दे एवं अब तक आपूर्ति की गयी वैक्सीन की जांच करायी जाय।  

    वैक्सीन का कृत्रिम संकट पैदा किया गया

    उपाध्ये ने कहा कि शुरुआती दौर में फ्रंटलाइन के लोगों का टीकाकरण आवश्यक था, लेकिन सरकार ने नियम का उल्लंघन कर खास लोगों का टीकाकरण किया। तीन लाख डोज रिजर्व रख कर वैक्सीन का कृत्रिम संकट पैदा किया गया है। महाविकास आघाड़ी सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए केंद्र पर आरोप लगा रही है।