chandrakant-patil

मुंबई. किसानों को कर्ज उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर बीजेपी ने सोमवार से राज्यव्यापी आंदोलन की घोषणा की है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि बारिश शुरु हो गयी है, लेकिन खरीफ की फसल के लिए किसानों को कर्ज वितरण का काम ठप है. शिवसेना-कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाविकास आघाड़ी सरकार तुरंत फसल कर्ज उपलब्ध कराए एवं कर्जमाफी के वादे को पूरा करे इसके लिए आंदोलन का निर्णय लिया गया है.

फसल कर्ज ठप 

  बीजेपी अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि राज्य में कोरोना का संकट है, बारिश में खरीफ की फसल एवं खेती का काम नहीं रुकेगा. मेड़ पर खाद एवं बीज उपलब्ध करवाने वाली योजना की हवा निकल गयी है. फसल कर्ज ठप है. पाटिल ने कहा है कि राज्य सरकार इस संदर्भ में खुद कर्ज ले लेकिन किसानों को फसल कर्ज उपलब्ध कराए एवं कर्जमाफी की योजना का पूरी तरह से क्रियान्वयन करे. 

राज्यभर में जगह-जगह बैंकों के सामने प्रदर्शन 

इस मांग को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता राज्यभर में जगह-जगह बैंकों के सामने प्रदर्शन करेंगे.साथ ही किसानों का हस्ताक्षर लेकर सरकार को ज्ञापन देंगे.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि आंदोलन में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरता जाएगा.उन्होंने कहा कि राज्य में लाखों किसानों का कपास घर में ही पड़ा है. मजबूरी में व्यापारियों को कम दाम पर बेचना पड़ रहा है.चना खराब होने की स्थिति में आ गया है तब भी खरीदा नहीं जा रहा है.