खेलों के लिए अनुमति दे सरकार

  • विधायक ठाकुर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र  

विरार. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बीते मार्च महीने से शुरू हुआ लॉकडाउन धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है. सरकार ने अब व्यावसायिक गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी है. ऐसे में खेल मैदान एवं इनडोर खेलों को शुरू करने की मांग बहुजन विकास आघाडी के विधायक क्षितिज ठाकुर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की है. 

उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेनसिंग नियमों का पालन कराते हुए खेल को पुनः आरंभ करने की अनुमति दी जाए. ठाकुर ने इस मांग के साथ ही स्थानीय खेल प्रशिक्षक एवं खिलाड़ियों को समर्थन दिया है.

प्रशिक्षकों को भारी आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा

लॉकडाउन के दौरान कई व्यापार – कारोबार के साथ ही खेल मैदान एवं इनडोर खेल दोनों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया गया था. जिसके कारण टेबल टेनिस, बॅडमिंटन, कॅरम जैसे इनडोर खेल सहित क्रिकेट, खो-खो, फुटबॉल, हॉकी व उसके प्रशिक्षण बन्द हैंं. मार्च से ही यह क्षेत्र पूरी तरह बन्द होने के कारण खेल क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रशिक्षकों को भारी आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है. वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद राज्य सरकार ने अनेक व्यवसाय को शुरू करने की अनुमति दी है. तो उसी आधार पर मैदानी व इनडोर खेल व प्रशिक्षण को भी शुरू करने की अनुमति प्रदान करे. यह मांग ठाकुर ने मुख्यमंत्री से पत्र के माध्यम से की है.