अभिव्यक्ति की आजादी छीन रही सरकार

Loading

-सोशल मीडिया पर  मत व्यक्त करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

-पुलिस महानिदेशक से मिले दरेकर

मुंबई. सोशल मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई की मांग कर चुके विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने अब सरकार पर अभिव्यक्ति की आजादी छीनने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि महाविकास आघाड़ी की सरकार ने  धारा 144 के तहत वाट्स एप, ट्वीटर, इन्स्टाग्राम जैसे सोशल मिडिया पर अंकुश लगाने को लेकर मुंबई शहर के लिए नया ‘गैग’ आदेश जारी किया गया है. दरेकर ने नागरिकों के मौलिक अधिकारों के हनन करने वाले गैग आदेश को तुरंत वापस लेने की मांग पुलिस महानिदेशक से की है. 

   विधानपरिषद में विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर ने गुरुवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय जायसवाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया.इस अवसर पर विधानपरिषद सदस्य प्रसाद लाड एवं कोलाबा के विधायक राहुल नार्वेकर उपस्थित थे. 

पुलिस दोहरी भूमिका निभा रही 

 विपक्ष के नेता दरेकर ने कहा कि सोशल मीडिया को लेकर पुलिस दोहरी भूमिका निभा रही है.हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस गिरफ्तार कर रही है. उनके साथ मारपीट की जा रही है,उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं, लेकिन वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी व जान से मारने धमकी के मामले की शिकायत के बावजूद पुलिस ने अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है. 

सीआरपीसी की धारा 144 का आधार ले कर पुलिस की तरफ से लोकतंत्र के चौथे स्तंभ सोशल मीडिया व पत्रकारिता को दबाने का काम किया जा रहा है.उन्होंने कहा कि संविधान अभिव्यक्ति की आजादी देता है, प्रत्येक नागरिक को अपनी भावना व विचार व्यक्त करने की आजादी है.लेकिन आघाड़ी सरकार यह अधिकार छीनने का काम कर रही है.