राज्यपाल ने कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित

  •  मृत्यु दर कम करने पर चिकित्सकों को दी बधाई

मुंबई. कोरोना वायरस के कारण भारत में मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मृत्यु दर कम करने के लिए डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा बिरादरी की प्रशंसा व्यक्त की. डॉक्टरों, विशेषज्ञों और चिकित्साकर्मियों को उनकी अच्छी सेवाओं के लिए (सरकार संचालित अस्पतालों) बधाई देते हुए राज्यपाल ने उम्मीद जताई कि कोविड-19 के कारण भारत में मृत्यु दर अगले एक या 2 महीनों में एक प्रतिशत से नीचे आ जाएगी.

राज्यपाल कोश्यारी बुधवार को राजभवन में चार प्रमुख सरकारी अस्पतालों के कोविड-वारियर डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे. इस दौरान राज्यपाल ने चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशक डॉ. टीपी लहाणे, सर जेजे ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के डीन डॉ. रंजीत मनकेश्वर, सेंट जॉर्ज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक, कामा एल्बलेस हॉस्पिटल और जीटी हॉस्पिटल्स, शाखा प्रमुखों, मेट्रोन, सेनेटरी इंस्पेक्टरों और अन्य कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया.

राज्यपाल ने कहा कि भारतीय संस्कृति माता, पिता और गुरु को भगवान के रूप में प्रतिष्ठित करती है. यह उल्लेख करते हुए कि वह हमेशा सरकारी अस्पतालों को प्राथमिकता देते हैं, राज्यपाल ने कहा कि राजभवन के सभी 50 और अन्य स्टाफ सदस्य पॉजिटिव आने के बाद सरकारी अस्पतालों से इलाज कराकर स्वस्थ हुए. राज्यपाल ने उन चिकित्साकर्मियों, पुलिस, सेनेटरी कर्मचारियों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने पिछले 6 महीनों में कोविड-19 से अपनी जान गंवाई. इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव संतोष कुमार ने स्वागत भाषण दिया, डॉ. आकाश खोबरागड़े ने धन्यवाद व्यक्त किया.