grocery-shop

    Loading

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) समेत पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 1 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) के तहत कई तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की है। इसके बावजूद सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। खास कर किराने की दुकान (Grocery Shops) पर बड़ी भीड़ है। इसलिए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है कि किराना स्टोर सुबह 7 बजे से 11 बजे, यानी मात्र 4 घंटे तक ही खुले रहेंगे। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। 

    सरकार का मानना है कि किराने का सामान खरीदने के नाम पर कई लोग दिन भर घूम रहे हैं। ऐसे में इस पर लगाम लगाने के लिए अब तय समय के अन्दर ही किराना स्टोर खोलने की अनुमति होगी।

    बैठक की ख़ास बातें

    उपमुख्यमंत्री पवार ने विभिन्न मंत्रियों व अधिकारीयों के साथ बैठक कर कई अहम फैसले लिए हैं। उन्होंने ऑक्सीजन की कमी की समस्या से निपटने के लिए अस्पतालों की साइट पर ऑक्सीजन निर्माण करने वाली परियोजनाओं की स्थापना पर जोर दिया है। ऑक्सीजन की खरीद और निर्माण के बारे में फैसला लेने का अधिकार कलेक्टर को दिया गया है। पवार ने कहा कि उद्योगों से अधिक ऑक्सीजन प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि बंद पड़े संयंत्र को शुरू कर ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाया जाएगा। कोरोना रोकथाम के उपायों के लिए पालक सचिवों को अधिक जिम्मेदारी दी गई है। इस बैठक में पवार के अलावा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, मेडिकल शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, खाद्य व औषध प्रशासन मंत्री डॉ. राजेंद्र शिंगणे समेत कई अधिकारियों ने भाग लिया।