गुड्डन त्रिवेदी को एनकाउंटर का खौफ

Loading

  • हवाई मार्ग से यूपी ले जाने की गुहार
  • मुंबई एटीएस की अदालत में पेशी के दौरान त्रिवेदी ने की मांग

मुंबई. कानपुर शूटआउट कांड में मुंबई आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के गिरफ्त में आए विकास दुबे गैंग के गुर्गे अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी को एनकाउंटर का खौफ सता रहा है. उसने अदालत में पेशी के दौरान अपने वकील के माध्यम से हवाई मार्ग से यूपी ले जाने की गुहार लगायी. अदालत ने उसे 21 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. जब यूपी पुलिस त्रिवेदी की ट्रांजिट रिमांड लेगी, तो अदालत उसकी मांग पर विचार कर सकता है.

मुंबई एटीएस ने अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी (46) और उसके ड्राइवर सुशील कुमार उर्फ सोनू तिवारी (30) को ठाणे के कोलशेत रोड स्थित एक घर से गिरफ्तार किया था. एटीएस ने रविवार को दोनों को अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे और उसके ड्राइवर तिवारी को 21 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जब तक यूपी पुलिस की टीम मुंबई आकर दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर नहीं जाती, तब तक दोनों तलोजा जेल में रहेंगे.

एटीएस की अदालत में पेशी के दौरान सामने आया है कि 2 जुलाई की रात कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के दौरान त्रिवेदी मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथ मौजूद था और उसके साथ ही भागा था. वह विकास दुबे के साथ ही मध्य प्रदेश के उज्जैन तक आया था. वहां से त्रिवेदी अपने ड्राइवर तिवारी के साथ ट्रक से राजस्थान, पुणे और नाशिक होते हुए ठाणे पहुंचा था. विकास उज्जैन में गिरफ्तार हुआ. यूपी पुलिस की टीम ने कानपुर ले जाते समय विकास का एनकाउंटर कर दिया. विकास के एनकाउंटर से त्रिवेदी भी डरा हुआ है.